Sports

शारजाह : शोबना मोस्तारी ने (36), शाति रानी (29) की जूझारू पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने गुरुवार को महिला टी-20 विश्वकप 2024 (Women's T20 World Cup 2024) के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड को 16 रनों हरा दिया है। 120 रनों के लक्ष्य का पीछा स्कॉटलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सस्किया हार्ले (8) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान कैथरीन ब्राइस (11) और एयलसा लिस्टर (11) बनाकर आउट हुई। 


बांग्लादेशी गेंदबाजों के आगे स्कॉटलैंड के लगातार विकेट गिरते रहे। सेरा ब्राइस के अलावा उनका कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका। सेरा ब्राइस ने 52 गेंदों में (नाबाद 49) रनों की जूझारू पारी खेली। प्रियानाज चटर्जी (5), डार्सी काटर्र (2), लॉरना जैक (9) और कैथरीन फ्रेजर (2) रन बनाकर आउट हुई। अब्ताहा मकसूद (2)रन बनाकर नाबाद रही। स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 103 रन ही बना सकी और 16 रन से मुकाबला हार गई। बांग्लादेश की ओर से ऋतु मोनी ने दो विकेट लिए। मारुफ अख्तर, नाहिदा अख्तर, फाहिमा खातून और राबेया खान ने 1-1 बल्लेबाज को आउट किया।

 

इससे पहले स्कॉटलैंड महिला क्रिकेट टीम ने सस्किया हॉर्ले की घातक गेंदबाजी (13 रन पर तीन विकेट) की बदौलत बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम को 119 रन के स्कोर पर रोक दिया था। आज यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की सलामी बल्लेबाजों शाति रानी और मुर्शीदा खातून की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 26 जोड़े। कैथरीन ब्राइस ने मुर्शीदा खातून को फ्रेजर के हाथों के कैच आउट कराकर स्कॉटलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद फ्रेजर ने साथी रानी (28) को हॉर्ले के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को दूसरा झटका दी। शोबना मोस्तारी ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेल।

 

सास्किया होर्ले ने अपने 2 ओवर में घातक गेंदबाजी का मुजाहिर करते हुए हुए 13 रनों पर 3 विकेट लेकर बंगलादेश को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। हॉर्ले ने पहले निगार सुल्ताना (18) को ब्राइस के हाथों, इसके बाद शोर्णा अख्तर (5) को चटर्जी के हाथों एवं ऋतु मोनी (5) को ब्राइस के हाथों स्टम्प आउट कराकर बांग्लादेश का 119 रनों के स्कोर पर रोक दिया। स्कॉटलैंड को यह मुकाबला जीतने के लिए 120 रन बनाने है। स्कॉटलैंड की ओर से सास्किया होर्ले ने 3 विकेट लिए। कैथरीन ब्राइस, ओलिविया बेल एवं कैथरीन फ्रेजर को एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।