Sports

खेल डैस्क : आईपीएल खत्म होते ही दर्शकों का ध्यान टी20 विश्व कप 2024 (T20 World cup 2024) पर केंद्रित हो गया है जो अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। टीम इंडिया का पहला जत्था कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए यूएसए पहुंच चुका है। विराट कोहली और हार्दिक पंड्या भी जल्द ही टीम से जुड़ेंगे। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

 

T20 WC 2024, Rohit Sharma, Virat Kohli, Mohammad Kaif, Cricket news, T20 World cup 2024, टी20 विश्व कप 2024, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद कैफ, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024

 

इस दौरान पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि आगामी विश्व कप विराट और रोहित के लिए अहम होगा। उन्होंने कहा कि ये रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए आखिरी मौका है। वे अहमदाबाद में विश्व कप फाइनल हार गए। वे ऐसे खेले मानो उनसे कप छीन लिया गया हो। दिल टूट गए और प्रशंसक तबाह हो गए। अब उन्हें वापसी करनी होगी।

 

कैफ ने इस दौरान उन 4 टीमों के नाम बताए जो उन्हें लगता है कि इस बार सेमीफाइनल (T20 World Cup 2024) में पहुंच सकती हैं। कैफ ने कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान के रूप में 4 टीमें इस बार सेमीफाइनलिस्ट हो सकती हैं। पिछले टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को छोड़कर बाकी 3 टीमें सेमीफाइनल खेली थी। भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार गया था। वहीं, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी हालांकि फाइनल में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड चैंपियन बन गया था।

 

 

T20 WC 2024, Rohit Sharma, Virat Kohli, Mohammad Kaif, Cricket news, T20 World cup 2024, टी20 विश्व कप 2024, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद कैफ, क्रिकेट समाचार, टी20 विश्व कप 2024

 

कैफ ने बीते दिनों आईपीएल में कमेंटेटर की भूमिका निभाते हुए धोनी के भविष्य में खेलने पर हामी भरी थी। उन्होंने रिटायरमेंट की उड़ती अफवहों पर कहा कि व्यक्तिगत रूप से, मुझे नहीं लगता कि वह अपना पूरा क्रिकेट खेल चुका है, वह मैच (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ आखिरी लीग मैच) नहीं जीत सका। आखिरी ओवर में छक्का मारने के बाद वह आउट हो गया। आप उसकी बॉडी लैंग्वेज देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि चेन्नई के लिए मैच नहीं जीत पाने से वह काफी निराश लग रहा था। उन्होंने कहा कि उसे वापस क्यों नहीं आना चाहिए? वह फिट है, वह रन बना रहा है और छक्के लगा रहा है और खेलना बंद करने का कोई कारण नहीं है... यह उस पर निर्भर करता है, हम धोनी के बारे में यह नहीं कह सकते कि उसकी योजना क्या है।