Sports

मुंबई : यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने डब्ल्यूएफआई (भारतीय कुश्ती महासंघ) के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह द्वारा भारतीय महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न से संबंधित लंबित मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए कहा कि अगर खिलाड़ी उनसे संपर्क करते है तो वे ‘खिलाड़ियों की बात सुनेंगे'। यूडब्ल्यूडब्ल्यू प्रमुख नेनाद लालोविच ने सोमवार को ये बातें कही।


ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता विनेश फोगाट सहित सात पहलवानों ने आरोप लगाया था कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न किया था। दिल्ली पुलिस ने 15 जून को छह बार के सांसद के खिलाफ विभिन्न यौन अपराध के आरोपों के तहत खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।


इस बीच यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने डब्ल्यूएफआई को भी तय समय सीमा में चुनाव नहीं कराने के लिए निलंबित कर दिया। लालोविच ने यहां अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के 141वें सत्र के इतर कहा कि पहलवानों के विरोध के दौरान जो कुछ हुआ, हमारी नजर उस पर थी। हमें अपने खिलाड़ियों की कुशलता की चिंता है। निलंबन की संभावनाओं में यह भी शामिल है।


उन्होंने कहा कि अब यह मामला भारतीय अधिकारियों द्वारा देखा जा रहा है। हम इसमें हस्तक्षेप नहीं करेंगे। हम तभी हस्तक्षेप करेंगे जब पहलवान किसी कारण से हमसे दोबारा संपर्क करेंगे। हम खिलाड़ियों की आवाज सुनते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव होते ही डब्ल्यूएफआई का निलंबन हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव होते ही निलंबन हटाने की सबसे ज्यादा खुशी हमें होगी।