Sports

खेल डैस्क : लॉड्र्स के मैदान पर द. अफ्रीका के खिलाफ खेेले गए पहले टेस्ट मैच में क्रिकेट फैंस को इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की फील्डिंग स्किल्स देखने को मिली। द. अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए थे। आखिर में कागिसो रबाडा बल्लेबाजी करने आए थे।  गेंदबाज मैटी पॉट्स की गेंद पर रबाडा ने बड़ा शॉट मारने की कोशिश की थी। उन्हें उम्मीद थी कि गेंद मिड ऑफ पर खड़े स्टुअर्ट ब्रॉड के ऊपर से निकल जाएगी। लेकिन यहां ब्रॉड ने पीछे भागते हुए छलांग लगाते एक हाथ से कैच पकड़ ली। ब्रॉड का यह कैच देखकर दर्शकों ने खूब तालियां पीटीं।

बहरहाल, इस वीडियो को इंग्लैंड क्रिकेट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर साझा किया गया। साथ ही कैप्शन लिखा गया- ओह ब्रॉडी! क्या कैच पकड़ा है।

बता दें कि इसी मैच के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम पर एक अनोखी उपलब्धि भी दर्ज हो गई। लॉड्र्स के मैदान पर 100 विकेट लेने वाले ब्रॉड महज दूसरे गेंदबाज भी बन गए हैं। उनसे आगे उनके हमत्वन साथी जेम्स एंडरसन हैं। 

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंगलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। इंगलैंड ओली पॉप के 73 रनों के बावजूद 165 रन बना पाई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 326 रन बनाए और 161 रन की बढ़त बनाई। जवाब में इंगलैंड की टीम 149 रन ही बना सकी। द. अफ्रीका ने पारी और 12 रन से मैच जीत लिया। 

.
.
.
.
.