Sports

जालन्धर : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सवाईं मान सिंह स्टेडियम में खेले गए टी-20 दौरान सनराइजर्स हैदराबाद एक बार फिर छोटा लक्ष्य बचाने में सफल रही। हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 151 रन ही बना पाई थी। टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज शिखर धवन, शाकिब, यूसुफ पठान फेल हो गए थे। ऐसे समय में हैदराबाद ने कसी हुई गेंदबाजी के दम पर दोबारा जीत हासिल की। मैच के बाद केन विलियम्सन ने छोटे लक्ष्य बचाने का सीक्रेट शेयर करते हुए कहा कि टीम एफर्ट आपको जीत की ओर ले जाती है। पिछले तीन जीतों में हमारे साथ यही हुआ है।

विलियम्सन ने कहा कि पिच जिस तरह खेल रही थी उस हिसाब से हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर स्कोर 151 रन तक पहुंचाया। हमें मालूम था कि यह लक्ष्य बनाना राजस्थान के लिए आसान नहीं होगा। हमने रणनीति के तहत ही गेंदबाजी की और उसमें सफल भी रहे। राशिद ने फिर से अच्छा स्पैल डाला। हालांकि एक समय में हम प्रैशर में जरूर आ गए थे लेकिन एक बार फिर से हमारे बॉलरों ने विश्वास दिखाया। अहम मौकों पर विकेट निकाले। 

विलियम्सन ने कहा- हमारे लिए मैच का टर्निंग प्वाइंट बेन स्टोक्स का विकेट निकालना रहा। स्टोक्स अच्छी फॉर्म में चल रहे थे। जिस समय वह आए राजस्थान को अच्छी शुरुआत मिल चुकी थी। उन्हें बस स्कोर को आगे बढ़ाना था। इसी मौके पर युसूफ पठान ने उनकी विकेट निकालकर मैच हमारे पक्ष में ला खड़ा किया। जोस बटलर की विकेट भी महत्वपूर्ण रही। राशिद खान की बेहरतीन गेंद पर वह धवन के हाथों लपके गए। एलेक्स हेल्स ने भी जिस तरह मुश्किल विकेट पर बल्लेबाजी की वह सराहनीय रही।

विलियम्सन ने कहा- कि ट्वंटी-20 बाकी फार्मेंट्स से बिल्कुल अलग गेम है। यहां हर गेम मुश्किल होती है ऐसे में अगर आपके सारे बल्लेबाज 100 फीसदी योगदान दें तभी जीत हासिल होती है। हमें बस परिस्थितियां समझने की जरूरत होती है। इस सीजन में हमने जब शुरुआती जीत हासिल की थी तो इसी फार्मूले के आधार पर की थी। फिर बीच में हम एक-दो मैच हारे। लेकिन अब फिर से स्थितियों को समझकर गेम खेलने से हमें जीत नसीब हो रही है।