Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पुलवामा अटैक के बाद जहां एक तरफ भारतीय फैंस क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम का बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, आईसीसी ने नए आंकड़े जारी कर सबको हैरान कर दिया है। आईसीसी अध्यक्ष का कहना है कि भारत-पाक मैच के लिए उनके पास 4 लाख से ज्यादा अर्जियां आई हैं जबकि स्टेडियम में सिर्फ 25 हजार लोग ही बैठ सकते हैं। वहीं, अर्से बाद विंडिज टीम में लौटे क्रिस गेल ने इंगलैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पंजाब केसरी स्पोटर््स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

गेल के तूफान में उड़े अंग्रेज, ताबड़तोड़ 12 छक्के लगाकर तोड़ा अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड

Sports
वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में विंडीज टीम ने इंग्लैंड को 360 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन इंग्लैंड ने 48.4 ओवर में ही 364 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में भले ही विंडीज टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मैच के दौरान एक समय ऐसा आया जब गेल का तूफान अंग्रेजों को ले ही उड़ा था। इस मैच में गेल ने 6 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए शाहिद अफरीदी के बड़े रिकाॅर्ड को भी तोड़ दिया। विंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में क्रिस गेल ने 135 रन की शानदार पारी खेली। गेल की शुरूआत धीमी थी लेकिन अपनी पारी के अंत तक उन्होंने 129 गेंदों में 135 रन बना डाले। इस दौरान गेल ने ताबड़तोड़ छक्कों की बरसात भी की और 12 छक्के लगाए। 

ग्लैमर इन हॉकी : प्रेग्रेंसी के बाद खेल को अलविदा बोल गई थी एमिली गद्दाम

Sports wrap up 21 februray : Top Top news of sports
एमिली गद्दाम न्यूजीलैंड की पूर्व हॉकी खिलाड़ी हैं। वह देश के सबसे अनुभवी खिलाडिय़ों में से एक रही। रियो डी जनेरियो ओलिम्पिक उनका आखिरी बड़ा टूर्नामेंट था। फरवरी 2016 में उन्होंने गैरी गद्दाम के साथ शादी की थी। इस बाद जब वह प्रेगनेंट हुई तो उन्होंने इस खेल से संन्यास लेना ही बेहतर समझा। एमिली 2007 में चैंपियंस चैलेंज बढिय़ा प्रदर्शन कर चर्चा में आई थी। तब उन्हें एबीसीडी हॉकी मैगजीन द्वारा ओशिनिया प्लेयर ऑफ द सेंचुरी चुना गया था। वह 2009 और 2010 में न्यूजीलैंड हॉकी की वुमन प्लेयर ऑफ द ईयर भी रहीं।

भारतीय राष्ट्रगान गाने वाले पाकिस्तान फैन ने पुलवामा अटैक पर यह दी प्रतिक्रिया

Sports
पुलवामा आतंकी हमले के बाद जहां देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा निकालते हुए क्रिकेट विश्व कप में उनसे भिड़ंत न करने की मांग चल रही है। वहीं, भारतीय राष्ट्रगान करके मशहूर हुए पाकिस्तानी फैन ने एक भावुक अपील करते हुए दोनों देशों के लोगों से यह मैच करवाने की अपील की है। आदिल ताज नामक उक्त फैन ने एक वीडियो मैसेज में कहा। दोनों देशो के बीच मैच होना चाहिए। उन्होने कहा- पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने की बातें हो रही हैं। लेकिन बाहर करने से कुछ नहीं होगा। यूएई में अभी भी पाकिस्तानी और भारतीय फैंस में वो प्यार है जो पुलवामा हमले से पहले था। 

IPL में सबसे पहले 200 छक्के मारने का रिकॉर्ड, इन क्रिकेटरों में लगी है दौड़

Sports
23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 12वें संस्करण के दौरान क्रिकेट फैंस की नजरें इन पांच बल्लेबाजों पर रहेंगी जो आईपीएल करियर में 200 छक्के मारने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। हालांकि आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अभी भी क्रिस गेल के नाम पर हैं। लेकिन 200 नंबर की मैजिक फिगर तक पहुंचने के पांच क्रिकेटर बेहद नजदीक है। देखें कौन है वह क्रिकेटर जो सबसे पहले 200 छक्के पूरे कर सकते हैं।

IPL से पहले गरजा श्रेयस अय्यर का बल्ला, टूटने से बच गया गेल का बड़ा रिकॉर्ड

Sports
मुंबई के मशहूर क्रिकेटर श्रेयस अय्यर का टी-20 टूर्नामेंट सईद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक बार फिर से बल्ला गरजा है। सिक्किम के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में श्रेयस ने इतने छक्के मारे कि एक बार तो वह क्रिस गेल का एक पारी में 17 छक्के लगाने का रिकॉर्ड तक तोडऩे के पास पहुंच गए थे। अय्यर ने मैच के दौरान 55 गेंदों पर 147 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस दौरान अय्यर ने 15 गगनचुंबी छक्के और 7 चौके भी जड़े।147 रन की पारी खेलकर अब श्रेयस अय्यर अब किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टी-20 क्रिकेट में खेली सबसे बड़ी पारी अपने नाम करवा चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के नाम था जिन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली की ओर से खेलते हुए ताबड़तोड़ 128 रनों की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, खतरनाक खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

Sports
आस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली आगामी सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के आल राउंडर हार्दिक पंड्या को पीठ के दर्द के चलते टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंड के जरिए दी है। हार्दिक पंड्या की जगह अब रविंद्र जडेजा को वनडे टीम में शामिल किया गया है। टी20 इंटरनेशनल में 14 सदस्य होंगे जबकि रविंद्र जडेजा 5 ओडीआई मैचों की सीरीज का हिस्सा होंगे। गौर हो कि 24 फरवरी से भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आगाज होना है और वर्ल्ड कप भी नजदीक है, ऐसे में रविंद्र जडेजा को खुद को साबित करने का अच्छा मौका मिल गया है। 

टी-20 में चेतेश्वर पुजारा ने दिखाया जलवा, इतने छक्के लगाकर बनाया शतक

Sports
भारतीय टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बेशक अपनी धीमी पारियों के चलते आईपीएल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए लेकिन लोकल स्तरीय सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नमेंट  के दौरान एक तेजतर्रार पारी खेलकर उन्होंने सबको हैरान कर दिया। सौराष्ट्र और रेलवे के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान पुजारा ने न सिर्फ अपने टी-20 क्रिकेट का पहला शतक जड़ा। वहीं, छक्के न मारने की उनकी मिथक को भी उन्होंने कही पीछे छोड़ दिया।टॉस हार कर सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट खोकर 188 रन बनाए थे। पुजा ने इस दौरान 61 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए। 

गोल होने के बाद होश खो बैठे कोच, करने लगे अश्लील इशारे

Football
यूएफा चैंपियंस लीग में एटलेटिको मैड्रिड से स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस को हार का सामना करना पड़ा। मेजबान एटलेटिको ने यह मुकाबला 2-0 से जीता। एटलेटिको की ओर से जोस जिमेनेज ने 78वें और डिएगो गोडिन ने 83वें मिनट में गोल किए। मैच के दौरान एटलेटिको के कोच डिएगो सिमोन एक अश्लील हरकत के कारण निंदा का शिकार हो रहे हैं। दरअसल, जोस ने जब 78वें मिनट में पहला गोल दागा तो खुशी में डिएगो होश खो दिए और दर्शकों की तरफ अश्लील इशारे करने लगे। उक्त घटनाक्रम की वीडियो वायरल होते ही फुटबॉल फैंस ने डिएगो की खूब निंदा की।

विश्व कप के तुरंत बाद 12वीं की परीक्षा देगी मनु भाकर, बताया कैसे कर रही हैं तैयारी

Other Games
ओलंपिक कोटा हासिल करने की कवायद में लगी निशानेबाज मनु भाकर को इसके लिए अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ रही है क्योंकि विश्व कप के तुरंत बाद उन्हें 12वीं बोर्ड की परीक्षा देनी है और इसलिए उनका ध्यान बंटा हुआ है। विश्व कप, राष्ट्रमंडल और युवा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली 17 वर्षीय भाकर की निगाहें हालांकि 2020 तोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल करने में टिकी हैं। दो दिन पहले अपना जन्मदिन मनाने वाली भाकर के पास कर्णीसिंह रेंज में शुरू होने वाले आईएसएसएफ विश्व कप में देश के लिए एक और कोटा हासिल करने का मौका रहेगा।

क्ले कोर्ट पर वापसी करेंगे स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी फेडरर

Tennis
20 बार ग्रैंड स्लैम विजेता रहे स्विट्जरलैंड के महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर मई में मेड्रिड ओपन के जरिए क्ले कोर्ट पर वापसी करेंगे। फेडरर ने खुद इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि दो वर्षों के बाद क्ले कोर्ट में वापसी करने जा रहा हूं। टूर्नामेंट निदेशक फेलिसियानो लापेज ने कहा, 'फेडरर सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से हैं और यह बात किसी से छिपी नहीं है। मेड्रिड में उनकी (फेडरर) वापसी टूर्नामेंट को दिए जाने वाले तोहफे की तरह है।'

.
.
.
.
.