Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (Gream Smith) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आईपीएल के आगामी मैचों में अपनी टीम के लिए बड़ा स्कोर करने की जरूरत होगी। अगर वह आगामी मैचों में पावरप्ले के बाद स्पिनरों को स्वीप शॉट जैसे शॉट लगाएंगे तो वह ज्यादा रन बना पाएंगे। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए आईपीएल के मौजूदा सत्र में 133 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 400 से ज्यादा रन बनाए हैं लेकिन उनकी आलोचना इस बात को लेकर हो रही है कि वह बीच के ओवरों में रनगति नहीं बढ़ा पा रहे। 

 

IPL 2023, Virat Kohli, Gream Smith, cricket news in hindi, IPL news, IPL, आईपीएल 2023, विराट कोहली, ग्रीम स्मिथ, क्रिकेट समाचार हिंदी में, आईपीएल समाचार, आईपीएल

 

स्मिथ ने कहा कि अगर कोई इतना महान बल्लेबाज है तो कहना मुश्किल होता है। मुझे लगता है कि आरसीबी का मध्यक्रम तीसरे नंबर के बाद जूझ रहा है । उन्होंने कुछ संयोजन आजमाये लेकिन जूझते नजर आए। इससे विराट, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसी पर दबाव बन गया। अगर आरसीबी को बेहतर करना है तो विराट पर से दबाव हटाना होगा। मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव स्वीप शॉट खेलने में माहिर है लेकिन विराट पारंपरिक शॉट्स पर रन बनाते हैं। 

 

IPL 2023, Virat Kohli, Gream Smith, cricket news in hindi, IPL news, IPL, आईपीएल 2023, विराट कोहली, ग्रीम स्मिथ, क्रिकेट समाचार हिंदी में, आईपीएल समाचार, आईपीएल

 

स्मिथ ने कहा कि विराट स्पिन के खिलाफ स्वीप शॉट ज्यादा नहीं खेलता। उसे छह ओवरों के बाद इस तरह के शॉट खेलने चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल के इस सत्र में 575 रन बना चुके यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम में प्रवेश की दहलीज पर हैं। स्मिथ बोले- उसने शानदार प्रदर्शन किया है।

 

पिछले सत्र में घरेलू क्रिकेट में उसका प्रदर्शन और उसके खेल में आया सुधार काबिले तारीफ है। लेग साइड में उसकी ताकत और शॉट खेलने के लिए जगह तलाशने की खूबी स्वाभाविक है। उससे बात करके पता चलता है कि वह कितना दृढ़ है। वह दबाव का सामना बखूबी कर रहा है।