Sports

नई दिल्ली : कप्तान क्विंटन डि काक के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए यहां पहुंची। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने ट्वीट किया- भारत में आकर रोमांचित महसूस कर रहा हूं और फिर क्रिकेट खेलने का इंतजार है। दक्षिण अफ्रीका की टीम दौरे की शुरूआत 15 सितंबर को धर्मशाला में खेले जाने वाले पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से करेगी। श्रृंखला का दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: मोहाली (18 सितंबर) और बेंगलुरु (22 सितंबर) में खेला जाएगा।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के बाद टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में उनका पहला मुकाबला होगा। टेस्ट मैच विशाखापत्तनम (दो से छह अक्टूबर), पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेले जाएंगे।

टीम के सोमवार को दिल्ली स्थित दक्षिण अफ्रीका उच्चायोग से मुलाकात करने की संभावना है जिसके बाद वह नौ सितंबर को धर्मशाला पहुंचेंगे। टीम यहां अंतरिम निदेशक इनोच एनक्के की देखरेख में खेलेगी। विश्प कप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम ने कोच ओटिस गिब्सन के करार को आगे नहीं बढ़ाया।