Sports

डरबन : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी गेंदबाज कगिसो रबाडा के चोट से उबरने की मंथर गति से दक्षिण अफ्रीका का टीम प्रबंधन चिंता में है। रबाडा को विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में एड़ी में चोट लगी थी, जिसके कारण वह मैच के अंतिम ओवरों में गेंदबाज़ी नहीं कर पाए थे। मेजबान टीम को 26 दिसंबर से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है मगर रबाडा की चोट को देखते हुये उनके अंतिम एकादश में शामिल होने को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

 

South Africa vs india, ind vs sa, Kagiso Rabada, cricket news, sports, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, कगिसो रबाडा, क्रिकेट समाचार, खेल

 


दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के कप्तान तेम्बा बवूमा और कगिसो रबाडा को लायंस की टीम की तरफ़ से गुरुवार से शुरू हो रहे एक मैच में हिस्सा लेना था, लेकिन लायंस के टीम प्रबंधन ने साफ किया है कि दोनों खिलाड़ी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। लायंस के बयान में कहा गया है कि बवूमा निजी कारणों से इस मैच में हिस्सा नहीं लेंगे और रबाडा की एड़ी में दिक्कत है। अगर रबाडा पूरी तरह से चोट से नहीं उबर पाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के लिए यह बहुत बड़ी चिंता का विषय है। 


दक्षिण अफ्रीका के ज्यादातर फ्रंटलाइन तेज गेंदबाज टीम से बाहर हैं। अनरिख नॉर्ख़िए पहले से ही पीठ में लगी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। वहीं, लुंगी एनगिडी को भी टखने में चोट लगी है, जिसके कारण वह टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे। 2 अन्य तेज गेंदबाज जेराल्ड कोएत्जी और मार्को यानसन को मौजूदा टी20 सीरीज के टीम से भी रिलीज कर दिया गया है। साथ ही वे वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। दोनों तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी मैचों में हिस्सा लेंगे ताकि वह टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी कर सकें।

 

South Africa vs india, ind vs sa, Kagiso Rabada, cricket news, sports, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, कगिसो रबाडा, क्रिकेट समाचार, खेल

 


बवूमा ने वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद कोई भी मैच नहीं खेला है। 16 नवंबर को हुए उस मैच में भी वह हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे। हालांकि चोट के बावजूद भी बवूमा ने उस मैच को खेला था। उन्होंने आख़रिी बार मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उस सीरीज के दौरान बवूमा ने वांडरर्स में 172 रनों की पारी खेली थी, जो सीरीज जीत में काफी अहम साबित हुई थी। उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।