Sports

खेल डैस्क : बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंलगुरु महिला टीम ने स्मृति मंधाना की तेजतर्रार पारी की बदौलत एकतरफा जीत हासिल कर ली। गुजरात ने पहले खेलते हुए महज 107 रन बनाए थे जिसके जवाब स्मृति ने 47 रन बनाकर टीम को 12.3 ओवर में ही जीत दिला दी। मुकाबले जीतने के बाद आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि मैदान पर आज जिस तरह भीड़ उमड़ी उससे मैं वास्तव में खुश हूं। भीड़ को भी बहुत-बहुत बधाई। हमने मैदान पर उतरने पर एक दूजे को कहा था कि जितना सरल हो सके। इसे रखें। गेंद देखें फिर प्रतिक्रिया दें। मैं और सोफी तब सर्वश्रेष्ठ करते हैं जब हम सोच नहीं रहे होते। 

 

स्मृति ने कहा कि हमने पहली पारी जिस तरह से देखी, पिछला मैच उस पर अधिक निर्भर था। रेनुका और सोफी गेंद को स्विंग करा सकती हैं, रेनुका इनस्विंगर और सोफी आउटस्विंगर हैं, दोनों शानदार रहीं। एस मेघना के लिए घरेलू स्तर पर कुछ सीज़न अच्छे रहे हैं और पिछले गेम में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। आज भी वह वास्तव में शांत थी और वह अच्छे स्ट्राइक-रेट से प्रहार कर सकती थी और पारी को संभाल सकती थी। हमें किस तरह की टीम की जरूरत है, इस पर पिछले एक साल में काफी काम हुआ है। इसके लिए सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन को धन्यवाद।

 

मुकाबले की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु महिला टीम ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए गुजरात जायंट्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 107 रन ही बना सकी। बेंगलुरु की गेंदबाज रेणुका ने 2 तो सोफिया ने 3 विकेट लिए। जवाब में खेलते हुए बेंगलुरु ने कप्तान स्मृति मंधाना के 27 गेंदों पर 43 और मेघाना के 36 रनों की बदौलत मुकाबला जीत लिया।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
गुजरात जायंट्स :
बेथ मूनी (विकेटकीपर/कप्तान), वेदा कृष्णमूर्ति, हरलीन देयोल, फोबे लीचफील्ड, दयालन हेमलता, एशले गार्डनर, कैथरीन ब्राइस, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, ली ताहुहू, मेघना सिंह
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला : सोफी डिवाइन, स्मृति मंधाना (कप्तान), सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहैम, सोफी मोलिनक्स, श्रेयंका पाटिल, सिमरन बहादुर, आशा सोभना, रेणुका ठाकुर सिंह