Sports

केप टाउन : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) द्वारा 3.4 करोड़ रुपए में अधिग्रहित किए जाने के बाद भारत की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग में वह आरसीबी शिविर में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मंधाना को 3.40 करोड़ की भारी राशि में खरीदा, जो अब तक की नीलामी में सबसे अधिक बोली है। 

स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज को खरीदने के लिए दो फ्रेंचाइजियों के बीच बड़े पैमाने पर बोली लगाई जिसमें मुंबई इंडियंस और आरसीबी शामिल थे। सबसे महंगी खिलाड़ी के रूप में सोल्ड होने के बाद मंधाना ने कहा, 'हम पुरुषों की नीलामी देख रहे हैं। महिलाओं के लिए इस तरह की नीलामी होना इतना बड़ा क्षण है। पूरी बात सटीक है। 

स्मृति मंधाना ने कहा, 'आरसीबी एक रोमांचक फ्रेंचाइजी है। उनके पास एक महान फैनबेस है। मैं आरसीबी का हिस्सा बनने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। नमस्कार बेंगलुरु। आरसीबी के लाल रंग को देखने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। सभी प्रशंसक, हमारा समर्थन करते रहें, हम एक महान टूर्नामेंट की कोशिश करेंगे।' 

सलामी बल्लेबाज का बेस मूल्य 50 लाख रुपए था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस भारत के टी20ई उप-कप्तान के लिए एक काफी लड़़े और अंत में आरसीबी ने मंधाना की सेवाएं हासिल कीं। बेहतरीन महिला क्रिकेटरों में से एक मधाना कभी भी गेंद को ओवरहिट करने की कोशिश नहीं करतीं। दक्षिणपूर्वी आश्चर्यजनक स्ट्रोक पैदा करती है जो उसके विशिष्ट स्वभाव और शैली के लिए एक वसीयतनामा है। गति और स्पिन दोनों को खेलने के अपने कौशल के कारण वह दुनिया की शीर्ष बल्लेबाजों में से एक हैं। 

उद्घाटन महिला आईपीएल नीलामी के लिए कुल 1,525 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया और अंतिम सूची को 409 खिलाड़ियों तक सीमित किया गया। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण मुंबई में 4 से 26 मार्च तक मुंबई के 2 स्थानों पर खेला जाएगा और इसके लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को हुई।