Sports

साउथम्पटन: पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (116) के शानदार शतक की बदौलत गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को विश्व कप के रोमांचक अभ्यास मैच में शनिवार को 12 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 297 रन का मजबूत स्कोर बनाया और इंग्लैंड की चुनौती को 49.3 ओवर 285 रन पर रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 39 रन की ठोस शुरुआत की लेकिन उसके बाद उसके विकेट नियमित अंतराल में गिरते रहे। 

PunjabKesari

जेम्स विंस और इस मैच में कप्तानी संभाल रहे जोस बटलर ने चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की।ओपनर जानी बेयरस्टो ने 12 और जैसन रॉय ने 32 रन बनाये। बेन स्टोक्स ने 20 रन का योगदान दिया। जेम्स विंस ने 76 गेंदों में छह चौकों की मदद से 64 रन बनाए। बटलर ने मात्र 31 गेंदों पर 52 रन में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। मोईन अली ने 26 गेंदों पर 22 रन बनाए। इंग्लैंड का सातवां विकेट 250 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड के लिए मैच फंसता नजर आ रहा था कि क्रिस वोक्स ने मोर्चा संभाल लिया और इंग्लैंड के स्कोर को आगे बढ़ाने लगे। 

PunjabKesari

वही लेकिन एक सिंगल चुराने की कोशिश में वोक्स माकर्स स्टॉयनिस के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। वोक्स ने 44 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 40 रन बनाए। इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन चाहिए थे लेकिन पहली गेंद पर लियाम प्लंकेट आउट हो गए। प्लंकेट ने 19 रन बनाये। इस ओवर की तीसरी गेंद पर जोफ्रा आर्चर रन आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया।