Sports

खेल डैस्क : दांबुला के मैदान पर विंडीज क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई स्पिनर्स के आगे घुटने टेक दिए हैं। उत्सहित माहौल में खेले गए मुकाबले में पहले खेलते हुए श्रीलंका ने पथुम निसंका के अर्धशतक की बदौलत 162 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी विंडीज टीम 89 रन पर ही ऑलआऊट हो गई। श्रीलंका टीम को इस तरह 73 रन से जीत दर्ज हुई। तीन टी20 मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है। अब 17 अक्तूबर दिन वीरवार को होने वाला मुकाबला सीरीज डिसाइडर होगा। मुकाबले में श्रीलंका के ओपनर निसांका ने नया रिकार्ड बनाया। उन्होंने विंडीज गेंदबाज शमर जोसेफ के एक ओवर में छह चौके लगाए। 

 


श्रीलंका 162/5 (20 ओवर)
बल्लेबाजी करने उतरी पथुम निसंका और कुसल मेंडिस की सलामी जोड़ी ने श्रीलंका के लिए शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़े। 10वें ओवर में शमार स्प्रिंगर ने कुसल मेंडिस को आउट कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई। कुसल मेंडिस ने 25 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से (26) बनाए। 14वें ओवर में शमार जोसेफ ने कुसल परेरा को पगबाधा कर पवेलियन भेज दिया। परेरा ने 16 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाते हुए (24) रन बनाए। पथुम निसंका ने 49 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का लगाते हुए (54) रनों की पारी खेली। कामिंडु मेंडिस (19) और कप्तान चरित असलंका (9) रन बनाकर आउट हुए। भानुका राजपक्षा और वानिंदु हसरंगा 5-5 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड को 2 विकेट मिले। अल्जारी जोसेफ, शमारा जोसेफ और शमार स्प्रिंगर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

 

विंडीज 89/10 (16.1 ओवर)
लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम को शुरूआती ओवरों में ही डुनिथ वेललागे और महीश थीक्षाना ने शुरूआती ओवरों में ही घेर लिया। तीसरे ही ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज डुनिथ वेललेज ने ब्रैंडन किंग (5) का विकेट निकाल दिया। तभी थीक्षाना ने इविन लुईस की विकेट निकालकर विंडीज को परेशान में ला  खड़ा किया। डुनिथ ने इसके बाद एंड्रयू फ्लेचर (4) और रोस्टन चेज (0) को आगे बढ़ाया। मध्यक्रम में रुदरफोर्ड ने 16 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 14 तो मोंअी ने महज 4 रन बनाए। दोनों को असलांका ने बोल्ड कर दिया। तभी कप्तान रोवमैन पॉवेल ने एक छोर संभाला और 17 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 20 रन बनाए। शैफर्ड ने 1 तो शमर जोसेफ ने 7 रनों का योगदान दिया। अल्जारी जोसेफ ने 10 गेंदों पर 16 रन बनाए लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
श्रीलंका
: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंडु मेंडिस, चैरिथ असलांका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महीश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा
वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, आंद्रे फ्लेचर (विकेटकीपर), रोस्टन चेज, शेरफेन रदरफोर्ड, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोमारियो शेफर्ड, शमर स्प्रिंगर, अल्ज़ारी जोसेफ, गुडाकेश मोटी, शमर जोसेफ