Sports

खेल डैस्क : कोलंबो में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान के बल्लेबाज सऊद शकील (Saud Shakeel) ने जैसे ही अपना 7वां अर्धशतक पूरा किया। वह एक विशेष उपलब्धि अपने नाम कर गए। शकील ने अब तक सात टेस्ट मैच खेले हैं इसमें प्रत्येक में वह अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे हैं। ऐसा करने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। शकील ने सुनील गावस्कर, बेसिल बुचर, सईद अहमद और बर्ट सटक्लिफ को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपने पहले छह मैचों में से प्रत्येक में पचास या अधिक रन बनाए थे।

 

शकील श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जब क्रीज पर आए थे तो पाकिस्तान टीम तीन विकेट खोकर 210 रन बना चुकी थी। शकील ने ओपनर अब्दुल्ला शफीक का भरपूर साथ दिया और लीड को 150 से पार ले गए। अब्दुल्ला शफीक ने 326 गेंदों पर 201 रन की पारी खेली थी। 

 

बहरहाल, शकील ने इससे पहले गॉल के मैदान पर पहले टेस्ट में श्रीलंकाई धरती पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बनकर भी इतिहास रचा था। उन्होंने मोहम्मद हफीज (196) को पीछे छोड़ा।

 

टेस्ट मैच की बात करें तो श्रीलंका को पहली पारी में 166 रन पर सिमेटने के बाद पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 563 रन बना लिए हैं। टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश से प्रभावित रहा था। इस कारण 10 ओवर का ही खेल हो पाया था। लेकिन बुधवार को पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए और टीम को अच्छी लीड दिला दी। पाकिस्तान की ओर से आघा सलमान भी 148 गेंदों पर 132 रन बनाने में सफल रहे।