Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को 2011 विश्व कप जीताने में अहम योगदान देने वाले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के वापसी की खबरें आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक वह जल्द ही पंजाब की टीम के लिए मैदान में खेलते हुए दिखाई देंगे। इस पर उभरते भारतीय ओपनर शुभमन गिल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि युवराज सिंह की घरेलू क्रिकेट में वापसी से युवाओं को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। 

युवराज की वापसी का निर्णय क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर करता है लेकिन इस साल की शुरूआत में वह चंडीगढ़ कैंप में पंजाब के युवा खिलाड़ियों के साथ समय बिताते हुए दिखाई दिए थे। इस दौरान उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण चीजें सिखाई। गिल ने युवराज की वापसी कर न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि मेरा मानना है कि यह पंजाब के युवाओं के लिए मददगार होगा। हमने युवी पाजी के साथ कुछ सप्ताह बिताए हैं। गिल ने कहा, हमने उनके साथ प्रशिक्षण की है और नेट में अभ्यास भी कर चुके हैं। 

गिल ने आगे कहा, बहुत सारी चीजें थीं, जिनके बारे में हमने सिर्फ मैदान पर ही बात नहीं की, लेकिन आप जानते हैं, कुछ मैदान से बाहर भी हुई हैं। यह हमारे लिए वास्तव में एक अच्छा अनुभव था। युवराज ने घरेलू क्रिकेट में उस समय वापसी का फैसला लिया जब वह नेट्स में उतरे और पाया कि वह अभी भी आसानी से बाॅल को हिट कर रहे हैं। गौर हो कि युवराज ने पिछले साल जून में संन्यास लिया था। उन्होंने अपने 19 साल के करियर के दौरान देश के लिए 400 से ज्यादा मैच खेले हैं। 

.
.
.
.
.