Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को झटका लगा है। वह रणजी ट्रॉफी में मुंबई के साथ अगला मैच नहीं खेल पाए हैं। बीसीसीआई ने सूचित किया है कि श्रेयस को चोट लग गई है जिसके चलते वह कम से कम एक सप्ताह के लिए आराम करेंगे। इस कारण वह त्रिपुरा के खिलाफ मुंबई के आगामी मैच में शामिल नहीं होंगे।


अय्यर लगातार घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। उन्होंने हाल ही में महाराष्ट्र के खिलाफ शतक बनाने के बाद कहा था कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग बाहर क्या सोचते हैं, मुझे अपने शरीर की बात सुननी होगी क्योंकि मैं जानता हूं कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने कितनी सीमाएं पार की हैं और उसके आधार पर मैं सही निर्णय लूंगा और मुझे उम्मीद है कि मेरी टीम ऐसा करेगी। बहरहाल, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के सूत्रों ने कहा कि टीम के अन्य सदस्य बुधवार सुबह अगरतला के लिए रवाना होंगे, अय्यर इसमें नहीं होंगे। एमसीए किसी प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं कर रहा है क्योंकि उसने सोमवार को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी।

 

पिछले साल अय्यर की पीठ की सर्जरी हुई थी। अपनी वापसी के बाद से उन्होंने एशिया कप और विश्व कप दोनों में खेला और अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बावजूद इसके वह टीम में अपना स्थान खो बैठे। हाल ही में उनकी राष्ट्रीय स्तर पर वापसी की उम्मीद जताई जा रही थी। श्रेयस ने बीते दिनों कहा था कि जाहिर तौर पर मैं अपनी चोटों से थोड़ा उदास महसूस कर रहा था, लेकिन अब बहुत लंबे समय के बाद शतक बनाना अच्छा है। यह कुल मिलाकर एक शानदार एहसास है। मैं वापसी के लिए बिल्कुल उत्सुक हूं, लेकिन, हां, जैसा कि हम कहते हैं, नियंत्रित करने योग्य नियंत्रण रखें। भारतीय टीम अगले महीने पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। 28 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के समापन के बाद टीम की घोषणा होने की उम्मीद है।