Sports

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कप्तान श्रेयस अय्यर ने राष्ट्रीय टीम के अपने साथी लोकेश राहुल की कप्तानी के कसीदे गढ़े हैं। उन्होंने कहा कि राहुल का शांत स्वभाव और आत्मविश्वास के साथ फैसले लेने की क्षमता उन्हें पसंदीदा कप्तान बनाती है। 

श्रेयस ने साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान राहुल की कप्तानी में खेला था और तभी से वह उनकी कप्तानी के कायल हो गए हैं। उन्होंने कहा, ‘उनकी कप्तानी में खेलना बहुत अच्छा था। एक तो वह शानदार खिलाड़ी हैं, साथ ही टीम मीटिंग और मैदान पर जिस आत्मविश्वास के साथ राहुल जाते हैं वह काबिल-ए-तारीफ है। साथी खिलाड़ियों को भी राहुल बहुत ही प्रोत्साहित करते हैं। मैदान पर उनका शांत स्वभाव और आत्मविश्वास के साथ फैसले लेने की क्षमता उन्हें दूसरों से अलग बनाती है, मैं उनकी कप्तानी में काफी अच्छा महसूस करता हूं। 

राहुल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीसरे वनडे मैच में श्रेयस को गेंदबाजी करने का भी मौका दिया था और तब श्रेयस ने तीन ओवर में 21 रन दिए थ। श्रेयस ने आगे कहा, ‘राहुल ने मुझे गेंदबाजी करने का मौका भी दिया, उनसे पहले किसी भी कप्तान ने मुझे गेंद नहीं दी थी। तो हां मैं ये कहूंगा कि वह मेरे पसंदीदा कप्तान हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 और 2021 सीजन में राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे और अब इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की जिम्मेदारी उनके ही कंधों पर होगी। आईपीएल 2022 की शरुआत 26 मार्च से मुंबई में होने जा रही है।