Sports

तिरूवनंतपुरम : भारतीय हरफनमौला शिवम दुबे ने अपना शानदार फॉर्म घरेलू सर्किट में भी जारी रखते हुए आक्रामक अर्धशतक जमाया लेकिन श्रेयस गोपाल के चार विकेट के दम पर केरल ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के मैच में मुंबई को 251 रन पर आउट कर दिया। दुबे ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के समेत 72 गेंद में 51 रन बनाए। उनके अलावा भूपेन लालवानी (63 गेंद में 50 रन) और तनुष कोटियां (105 गेंद में 56 रन) ने भी अर्धशतक जमाए। 

लालवानी और दुबे मुंबई को 200 रन के पार ले गए जबकि कोटियां ने 250 के पार पहुंचाया। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में प्लेयर आफ द सीरिज बने दुबे शानदार फॉर्म में दिखे। केरल के लिए गोपाल ने 18.4 ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिए जबकि बासिल थम्पी और जलज सक्सेना को 2-2 विकेट मिले। 

कोलकाता में अनुभवी अनुस्तूप मजूमदार के नाबाद 55 रन और पांचवें विकेट के लिए अभिषेक पोरेल (नाबाद 47) के साथ 79 रन की अटूट साझेदारी के दम पर बंगाल ने छत्तीसगढ के खिलाफ चार विकेट पर 206 रन बना लिए। डिब्रूगढ में असम ने आंध्र को 188 रन पर आउट कर दिया और पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए। 

आंध्र के लिए शोएब मोहम्मद खान ने 63 और नीतिश कुमार रेड्डी ने 49 रन बनाए। आंध्र के सात विकेट 70 रन पर गिर गए थे जिसके बाद इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 113 रन जोड़े। असम के लिये राहुल सिंह ने 46 रन देकर छह विकेट लिए जबकि मुख्तार हुसैन और आकाश सेन गुप्ता को 2-2 विकेट मिले। ग्रुप बी का चौथा मैच मेरठ में उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच हो रहा है लेकिन खराब मौसम के कारण पहले दिन का खेल नहीं हो सका।