Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट को हमेशा विश्व स्तरीय तेज गेंदबाजों के लिए जाना जाता है और पिछले कुछ वर्षों में टीम में वसीम अकरम और शोएब अख्तर जैसे कई दिग्गज नाम शामिल हुए हैं। हालांकि पाकिस्तान के क्रिकेटरों की मौजूदा पीढ़ी भी पीछे नहीं है। शाहीन अफरीदी विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक हैं। इसके अलावा पक्ष के युवा खिलाड़ी भी ताकत हैं। अर्थात् 20 वर्षीय नसीम शाह अपने प्रदर्शन से बहुत ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। 

महज 20 साल की उम्र में शाह ने पाकिस्तान के लिए सभी प्रारूपों में 42 मैच खेले जिसमें 80 विकेट अपने नाम किए। उनकी छिपी हुई क्षमता को दर्शाते हुए पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाजी कोच शॉन टैट युवा खिलाड़ी की बड़े पैमाने पर प्रशंसा करने के लिए सामने आए। टैट ने कहा, 'मैंने सोचा कि वह (नसीम शाह) शानदार थे। मुझे उनके साथ काम करना अच्छा लगा। मुझे लगता है कि उनकी उम्र में, 20 के दशक की शुरुआत में, वह शायद सबसे अच्छे हैं और यह एक बड़ी कॉल है, लेकिन मैं कहता कि उस उम्र में मैंने जितने भी तेज गेंदबाज देखे हैं उनमें वह सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है। 

इसके अलावा, टैट ने इस बात पर भी विचार किया कि कैसे शाह पाकिस्तान के लिए महान काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 20 वर्षीय अपनी क्षमता, दिमाग और इच्छा के साथ पूरा पैकेज है। उन्होंने यह भी कहा कि शाह अपनी उम्र के खिलाड़ी के लिए काफी परिपक्व हैं। उन्होंने कहा, 'जहां तक उसकी क्षमता, उसके दिमाग, उसकी इच्छाओं और उसकी प्रतिस्पर्धा की बात है, वह लगभग पूर्ण पैकेज है। वह ऐसा है जो गेंद को दोनों तरफ घुमाता है जब वह चाहता है। और वह पुरानी गेंद को भी रिवर्स कर सकता है। वह वास्तव में अच्छी गति लेता है और अच्छी यॉर्कर फेंकता है। मुझे लगता है कि वह एक शानदार खिलाड़ी है। वह अपनी उम्र से भी अधिक परिपक्व है।'