Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने कहा कि वह 18 अप्रैल को मुल्लांपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में पीबीकेएस पर एमआई की रोमांचक जीत में अपने सनसनीखेज जादू के बाद जसप्रीत बुमराह को तेज गेंदबाजी में पीएचडी देंगे। एमआई की गेंदबाजी इकाई के कमजोर प्रदर्शन के बीच गुरुवार को 9 रन से रोमांचक जीत हासिल करने के लिए बुमराह का 3/21 स्पैल उनकी टीम के लिए महत्वपूर्ण बन गया। बिशप का मानना है कि बुमराह के पास खेल का ज्ञान और विशेषज्ञता है, जो क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले ही पूरे भारत में युवा और महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए तेज गेंदबाजी व्याख्यान की मेजबानी करने के लिए उपयुक्त है। 

सूर्यकुमार यादव की 78 रनों की सनसनीखेज बल्लेबाजी के साथ-साथ रोहित शर्मा और तिलक वर्मा जैसे कुछ समान रूप से प्रभावशाली कैमियो के बावजूद एमआई अपनी गेंदबाजी की गलतियों के कारण पीबीकेएस से मैच हारने से कुछ ही दूरी पर पहुंच गया। डेथ ओवरों में बुमराह और गेराल्ड कोएट्ज़ी की ​​गेंदबाजी ना होती तो पीबीकेएस के आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह की कुछ प्रेरणादायक बल्लेबाजी ने एमआई की आईपीएल 2024 की बहुत जरूरी तीसरी जीत लगभग छीन ली। 

बिशप ने एक्स पर बुमराह की प्रशंसा करते हुए लिखा, 'अगर मैं तेज गेंदबाजी के लिए पीएचडी के साथ जसप्रीत बुमराह को नामांकित कर सकता, तो मैं ऐसा करता। वह एक शानदार संचारक, जानकार और स्पष्टवादी हैं। फिर मैं उन्हें देश भर में सभी स्तरों पर युवा सीम गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी व्याख्यान आयोजित करने के लिए कहूंगा। मैं ऐसा करूंगा। उनके सेवानिवृत्त होने तक इंतजार न करें।' 

13वें ओवर में फॉर्म में चल रहे शशांक सिंह का विकेट लेने के बाद बुमराह का वीरतापूर्ण प्रदर्शन उनकी टीम के लिए और भी महत्वपूर्ण हो गया जिसके बाद उन्होंने रन-चेज के 17वें ओवर में केवल 3 रन दिए। इस स्पैल के साथ बुमराह ने अब 7 मैचों में 13 विकेट लेकर आईपीएल 2024 की पर्पल कैप पर कब्जा कर लिया है।