Sports

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए महज 20 रन चाहिए थे। इस जीत के साथ उनकी प्लेऑफ की टिकट कटनी थी लेकिन 19वें ओवर में पैट कमिंस ने महज 7 रन ही दिए जबकि 20वीं में भुवी ने सिर्फ 11 रन देकर राजस्थान को जीत से एक रन दूर कर दिया। राजस्थान ने यह सीजन में सिर्फ दूसरा मुकाबला गंवाया है। उन्होंने लगातार चार मुकाबले जीते थे। मैच जीतने के साथ ही हैदराबाद के प्लेऑफ के चांस भी बढ़ गए हैं। राजस्थान का घमंड तोड़ने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि मैं अच्छा हूं। आज अद्भुत खेल रहा। यह टी20 क्रिकेट है। कुछ भी हो सकता है। भुवी ने आखिरी गेंद पर ये कर दिखाया। कमिंस बोले- आप बीच में कुछ विकेट लेने की कोशिश करते हैं कभी यह सफल हो जाता है कभी नहीं। हमारे पास नटराजन अच्छे यॉर्कर गेंदबाज हैं, सौभाग्य से हमें कुछ विकेट मिले। हम यहां कुछ मैच खेल चुके हैं। हमारे मन में था कि 200 रन का लक्ष्य यहां हासिल किया जा सकता था। लेकिन परिस्थितियों का अच्छी तरह इस्तेमाल करना अद्भुत रहा। आज क्षेत्ररक्षण बहुत अच्छा रहा।


 

यह भी पढ़ें:- 4 स्पिनर क्यों चुनें, सवाल पर रोहित ने दो लाइनों में दिया तपाक जवाब, जानें

 

यह भी पढ़ें:-  हार्दिक पांड्या जो कर सकता है, वो कोई दूसरा नहीं कर सकता : अजित अगरकर

 

यह भी पढ़ें:- सुरेश रैना ने माना- टी20 विश्व कप 2024 में Rinku Singh हो सकते थे एक्स-फैक्टर

 

 

वहीं, हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने कहा कि यह एक अच्छी जीत है, शायद यह ऐसी जीत है जिसकी हमने अंत में उम्मीद नहीं की थी। कमिंस और भुवी ने अपना क्लास दिखाया और हमें अच्छी जीत दिलाई। हम अच्छा खेल रहे हैं, हमें कुछ हार का सामना करना पड़ा है, जो ऊर्जा के लिए अच्छा है। जीत से बहुत संतुष्ट हूं। मैंने सोचा कि (201) एक शानदार स्कोर था। नीतीश ने एक बार फिर बेहतरीन खेल दिखाया। उसके पास कुछ पारियां हैं, जहां वह आगे बढ़ चुका है और क्लासेन ने इसे आसान बना दिया है। यह कठिन पिच थी। अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने जीतना हमेशा अच्छा लगता है।

 

ऐसा रहा मुकाबला
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भुवी के आखिरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल को पगबाधा आऊट करते ही राजस्थान रॉयल्स सीजन का दूसरा मुकाबला हार गई। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए ट्रेविस हेड के 58, नितिश रेड्डी के 76 तो हेनरिक क्लासेन के 42 रनों की बदौलत 201 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की ओर से जायसवाल ने 67, रियान पराग ने 77 तो रोवमैन पॉवेल ने 27 रन बनाए लेकिन टीम 1 रन से हार गई। हैदराबाद के आगामी मुकाबले मुंबई, लखनऊ, गुजरात और पंजाब से हैं।


अंक तालिका हुई अपडेट
सीजन में राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ गुजरात और हैदराबाद से ही हार मिली है लेकिन बावजूद इसके वह आईपीएल अंक तालिका में अभी भी पहले नंबर पर हैं। हालांकि इस हार ने उनकी प्लेऑफ में सीधी एंट्री कुछ समय के लिए रोक दी। वहीं, हैदराबाद 10 मैचों में 6 जीत के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। उनके जीतने से दिल्ली और पंजाब किंग्स के प्लेऑफ तक पहुंचने के रास्ते धुंधले हो गए हैं। वहीं, गुजरात, मुंबई और बेंगलुरु की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। हैदराबाद अभी चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स को तीसरे और चौथे स्थान के लिए टक्कर देती नजर आ रही है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
राजस्थान रॉयल्स :
यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, अनमोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन