Sports

दुबई : किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल का मानना है कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में अधिक स्पष्ट हैं जिसके कारण लगभग परफेक्ट प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। विश्व स्तरीय टेस्ट गेंदबाज शमी ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में अब तक 10 मैचों में 16 विकेट हासिल किए हैं और पिछले तीन मैचों में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है। 

दिल्ली कैपिटल्स पर किंग्स इलेवन पंजाब की पांच विकेट की जीत के बाद राहुल ने कहा, ‘हम सभी को पता है कि शमी जिस दिन लय में होता है उस दिन क्या कर सकता है। वह कई वर्षों से ऐसा कर रहा है। मुझे लगता है कि इस साल वह अधिक स्पष्ट है और सीनियर गेंदबाज के रूप में उसने आगे बढ़कर जिम्मेदारी ली है।' किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान का मानना है कि जब सीनियर खिलाड़ी प्रदर्शन करते हैं तो जूनियर प्रेरणा लेते हैं और शमी के प्रयासों से यही हो रहा है। 

उन्होंने कहा, ‘यह महत्वपूर्ण है कि टीमों में शामिल अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जिम्मेदारी लें। यह टीम को काफी बेहतर बनाता है और युवा इसका फायदा उठा सकते हैं।' ग्लेन मैक्सवेल ने भी 24 गेंद में 32 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए जो कप्तान का मानना है कि टीम के लिए अच्छा है। 

राहुल ने कहा, ‘यह टीम और खिलाड़ियों के लिए अच्छा है... यह महत्वपूर्ण है कि टीम अपने मैच विजेता खिलाड़ियों का समर्थन करे। हमें पता है कि मैक्सवेल क्या कर सकता है। जब वह अच्छा प्रदर्शन करता है तो टीम को काफी मजबूती देता है। मैक्सवेल का फॉर्म में लौटना शानदार है। वह लंबे समय से काफी क्रिकेट खेल रहा है और उसे पता है कि उसे क्या करने की जरूरत है।' 

.
.
.
.
.