Sports

नई दिल्ली : बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन बाईं तर्जनी में चोट के कारण मंगलवार को आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के शेष मैच से बाहर हो गए। शाकिब को सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश के अंतिम लीग चरण के खेल में बल्लेबाजी करते समय चोट लगी थी। 

मैच के बाद एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई जिससे वह पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश के टूर्नामेंट के आखिरी मैच से बाहर हो गए। राष्ट्रीय टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने चोट के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा, 'शाकिब को उनकी पारी की शुरुआत में बाईं तर्जनी पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने सहायक टेपिंग और दर्द निवारक दवाओं के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा।' उनके बाएं पीआईपी जोड़ पर फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। रिकवरी तीन से चार सप्ताह में होने का अनुमान है। वह अपना पुनर्वास शुरू करने के लिए आज बांग्लादेश रवाना होंगे।' 

शाकिब ने 65 गेंदों में 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 82 रन की मैच जिताऊ पारी खेली और अपनी टीम को श्रीलंका पर तीन विकेट से जीत दिलाई। इससे पहले दिन में उन्होंने गेंद से 2/57 का आंकड़ा दर्ज किया था। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया।