Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। सीरीज के आखिरी वनडे मैच में सलामी बल्लेबाज फखर जमान की शतकीय पारी के बदौलत पाकिस्तान ने इस मैच को 28 रन से जीत लिया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम के 5 मुख्य खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे। इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के ऊपर सवाल उठाएं हैं। 

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह देखकर हैरानी हो रही है कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के दौरान ही खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने के लिए जाने की अनुमति दे दी। यह देखकर बहुत बुरा लग रहा है कि टी20 लीग अंतरराष्ट्रीय  को प्रभावित कर रही हैं। इसके लिए दोबारा से सोचने की जरूरत है।

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी जब टीम के 5 मुख्य खिलाड़ी सीरीज को बीच में ही छोड़कर भारत के लिए रवाना हो गए। इन खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा, क्विंटन डिकॉक, एनरिक नोर्त्जे, डेविड मिलर और लुंगी एनगिडी का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों के टीम में ना होने से द. अफ्रीका की टीम कमजोर हो गई और पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 से सीरीज गंवानी पड़ी। 


 
वहीं 3 मैचों की इस सीरीज में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। पहले मैच में जहां पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। वहीं दूसरे मैच में सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 193 की बड़ी पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में फखर के बल्ले से एक बार और शतक निकला और उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला दी। सीरीज में फखर जमान के बल्ले से 100 की अधिक औसत से रन बनाए हैं।

.
.
.
.
.