Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय एक चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रही है क्योंकि वह घरेलू सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश से 2-0 से हार गई। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में यह पहली बार हुआ कि पाकिस्तान बांग्लादेश से कोई श्रृंखला हार गया। इसी के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट रैंकिंग में पहली बार 8वें स्थान पर आ गई। मैच के बाद टीम के साथियों के बीच संभावित दरार की अफवाहें सामने आईं। इस दौरान पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद और स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे दोनों के बीच संभावित असहमति की अटकलें तेज हो गईं।

 

 

Shaheen Afridi, Shoulder, Shan Masood, pak vs eng, cricket news, sports, शाहीन अफरीदी, कंधा, शान मसूद, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार, खेल


वायरल वीडियो में शाहीन अफरीदी को एक टीम हडल के दौरान शान मसूद की बाहों को अपने कंधों से हटाते हुए दिखाया गया है। बांग्लादेश से पाकिस्तान की श्रृंखला हार के बाद, मसूद ने घटना पर स्पष्टीकरण दिया है। टेस्ट कप्तान शान मसूद ने शाहीन शाह अफरीदी के साथ अफवाह की अफवाह को संबोधित करते हुए कहा कि नहीं। ऐसा कुछ भी नहीं है। एक (अफवाह/गलतफहमी) भी आई कि मैंने शाहीन के कंधे पर हाथ रखा और उसने हटा दिया। वह मुझसे नाराज नहीं थे, दरअसल राणा की गेंद पर उनका कंधा चोटिल हो गया था।

 

दूसरे टेस्ट के बाद मसूद ने कहा कि मैंने अपना हाथ उसी चोट वाली जगह पर रखा था। वहीं, ड्रेसिंग रूम में पाकिस्तान के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी से तीखी बातचीत पर उन्होंने कहा कि हां, फिर एक (रिपोर्ट) आई कि मैं गिलेस्पी पर क्रोधित था। हमारी दूसरी नई गेंद जो 8 ओवर पुरानी थी, लिटन दास के छक्का मारने के बाद मैदान से बाहर चली गई। हालांकि, हमें जो रिप्लेसमेंट गेंद मिली वह 18 से 19 ओवर पुरानी थी। हम कह रहे थे कि हमें नई गेंद दी जानी चाहिए थी। मैं इसके बारे में शिकायत कर रहा था। लेकिन सोशल मीडिया पर इसे और तरीके से दिखाया गया।

 

बता दें कि पाकिस्तान अब डब्ल्यूटीसी फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। यह सीरीज 7 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलेगी।