Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के इन-फॉर्म तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) 7 पायदान ऊपर चढ़कर नवीनतम आईसीसी रैंकिंग के अनुसार प्रारूप में नंबर 1 वनडे गेंदबाज बन गए हैं। बुधवार को जारी किया गया। अफरीदी ने अपने करियर में पहली बार शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़ दिया।

 

भारत के मोहम्मद सिराज (तीसरे) और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज (चौथे) को एक स्थान का नुकसान हुआ है, भारत के कुलदीप यादव (सातवें) और बांग्लादेश के मुजीब उर रहमान (आठवें) दोनों की स्पिन जोड़ी शीर्ष 10 में दो स्थान के फायदे के साथ है। अफरीदी वर्तमान में एडम जम्पा के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, दोनों ने 16 विकेट लिए हैं।


बांग्लादेश के खिलाफ 21 रन देकर 3 विकेट लेने के उनके प्रदर्शन ने उन्हें 51 पारियों में 100 एकदिवसीय विकेट के ऐतिहासिक आंकड़े तक पहुंचाया, जिससे वह इस मुकाम तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए। उन्होंने मिशेल स्टार्क का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 53 मुकाबलों में 100 विकेट लिए थे। भारत के लिए मोहम्मद शमी 56 वनडे में 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज प्लेयर हैं।