Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लगातार हार के बाद बाबर आजम की अगुवाई वाला पाकिस्तान आखिरकार वनडे विश्व कप 2023 में जीत की राह पर लौटने में कामयाब रहा। प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में लगातार चार मैच हारने के बाद पाकिस्तान ने विश्व कप के 31वें मैच में बांग्लादेश से मुकाबला किया। शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम से भिड़ते हुए पाकिस्तान ने 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की। यह ध्यान देने योग्य है कि शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपनी टीम के लिए प्रभावशाली थे और यही सबसे बड़ा कारण था कि पाकिस्तान ने गेम जीत लिया। 

पहली पारी में 9 ओवर गेंदबाजी करते हुए अफरीदी ने सिर्फ 23 रन दिए और तीन शानदार विकेट लिए। इसके अलावा वह अपने 51वें मैच में ही वनडे में सबसे तेज 100 विकेट पूरे करने वाले तेज गेंदबाज भी बन गए। उसी के बारे में बोलते हुए अफरीदी ने कहा कि रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं और उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को दिया। 

शाहीन ने कहा, 'रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं और यह खुशी का मौका है कि हमने पाकिस्तान के लिए रिकॉर्ड बनाए हैं। शाहिद अफरीदी हमेशा हमें टिप्स देते हैं, वह मेरे हीरो हैं। मेरी कोशिश उनकी तरह क्रिकेट खेलने की है।' इसके अलावा शाहीन अफरीदी ने वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के लक्ष्य के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में लगातार मैच हारने के बाद टीम बराबरी पर नहीं थी, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद अफरीदी नॉकआउट में आगे बढ़ने के लिए आश्वस्त दिखे। 

शाहीन अफरीदी, 'हमारा लक्ष्य अभी भी शीर्ष चार में रहना है। आज हमारा प्रयास मैच को जल्दी खत्म करना और नेट रन-रेट में सुधार करना था। हमने एक टीम के रूप में पिछले कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया; कुछ महंगी गलतियां हुईं। कुछ कैच छोड़े गए और बेहतर क्षेत्ररक्षण से बेहतर नतीजे आ सकते थे।'