Sports

खेल डैस्क : टेनिस जगत की सबसे अमीर प्लेयर्स में से एक है सेरेना विलियम्स। कोर्ट पर वह अपने मजबूत स्टेमिना और पावरफुल शॉट के लिए जानी जाती हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि सेरेना पांच भाषाओं की जानकर भी है। अमेरिका में पली-बढ़ी सेरेना टेनिस खेलने के कारण पूरी दुनिया घूम चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने बड़े देशों की भाषा सीखने पर विशेष फोक्स किया। आज वह जर्मन, चाइनीज भाषा भी बोल लेती हैं। 

सेरेना ने एक इंटरव्यू के दौरान टेनिस के लिए विश्व भर में घूमने के दौरान होने वाले फायदों पर कहा कि जब आपको ऐसे देशों में जाने का मौका मिलता है जिसकी संस्कृति विशाल होती है तो आपके अंदर उसको जानने की उत्सुकता रहती है। इसी उत्सुकता के कारण मैंने कई भाषाएं सीखीं। मैं अमेरिका में पली-पढ़ी। स्कूल में ही मैंने जर्मन और फ्रांस की भाषा सीख ली थी। जब बाहर निकली तो मैंने इटालियन और चाइनीस भाषा सीखने को तरजीह दी। मैं घर में आमतौर पर अंग्रेजी बोलती हूं लेकिन उन्हें इटालियन भाषा बोलना सबसे ज्यादा पसंद है।

सेरेना के इस टेलेंट के बारे में लोगों को बीते दिनों पता चला था जब उन्होंने अपने पिता पर बनी हॉलीवुड फिल्म किंग रिचर्ड की प्रमोशन कर रही थी। किंग रिचर्ड के अभिनेता विल स्मिथ को इस साल ऑस्कर की तरफ से अवॉर्ड भी मिला था। फिलहाल फिल्म की प्रमोशन के दौरान सेरेना को फ्रेंच भाषा बोलते देखा गया। उनकी भाषा की शुद्धि देखकर कई लोग हैरान थे। वह इस तरह फ्रेंच बोल रही थी जैसे बरसों से उन इलाकों में रह रही हों। 

.
.
.
.
.