Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी धीमी पारी के लिए दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर की खिंचाई की। विशेष रूप से संजू सैमसन की रॉयल्स ने शनिवार 8 अप्रैल को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में कैपिटल्स को 57 रनों से हरा दिया। 

राजस्थान के यशस्वी जायसवाल (60) और जोस बटलर (79) की सलामी जोड़ी ने शानदार पारी खेलकर टीम को पहली पारी में 199 रन का विशाल स्कोर हासिल करने में मदद की। जवाब में ट्रेंट बाउल्ट ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पहले ही ओवर में दिल्ली को उलझा दिया और लगातार विकेट हासिल कर दिल्ली आत्मविश्वास को कम कर दिया। वार्नर ने ललित यादव के साथ 64 रन की साझेदारी और अर्धशतक (65) बनाने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

सहवाग ने ऑस्ट्रेलियाई दक्षिणपूर्वी को कहा कि उसे अपने पक्ष को आगे बढ़ाने के लिए जायसवाल के समान खेलने की जरूरत है। सहवाग ने कहा, 'मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि हम उसे अंग्रेजी में बताएं ताकि वार्नर इसे सुनें और आहत महसूस करें। डेविड, अगर तुम सुन रहे हो, तो कृपया अच्छा खेलो। 25 गेंदों में 50 रन, जायसवाल से सीखें, उन्होंने 25 गेंदों में चौके लगाए। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आईपीएल में मत खेलो।' 

पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, 'टीम के लिए बेहतर होता अगर वार्नर 55-60 रन बनाने के बजाय 30 रन पर आउट हो जाते। रोवमैन पॉवेल और इशान पोरेल जैसे खिलाड़ी बहुत पहले आ सकते थे और शायद कुछ भी कर सकते थे। उन खिलाड़ियों के लिए कोई गेंद नहीं बची थी और वे टीम में बिग हिटर हैं।' 

गौर हो कि दिल्ली को आईपीएल 2023 में लगातार तीसरी हार से जल्दी वापसी करनी होगी और प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए यहां से मैच जीतने होंगे। वार्नर एंड कंपनी पांच बार के विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ मंगलवार 11 अप्रैल को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी।