Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस (Josh inglis) ने स्कॉटलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में एक बार फिर से अपने बल्ले का जलवा दिखाते हुए शतक (103 रन) जड़ा और अपनी टीम को  196 रन पर ला खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले टी20 में ट्रेविस हेड ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी लेकिन वह दूसरे टी20 में पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर जब 23 रन पर दो विकेट था तब जोश ने क्रीज पर कदम रखा और आते ही बड़े शॉट लगाए। जोश को पहले कैमरून तो बाद में मार्कोस स्टोइनिस का साथ मिला जिसकी बदौलत वह शतक बनाने में सफल रहे। जोश का यह पिछली 12 महीनों में दूसरा टी20 शतक है। 


ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की पारी
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ पहले टी20 में पावरप्ले के दौरान ही सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बना दिया था। लेकिन दूसरे टी20 में जेक फ्रेजर और ट्रेविस हेड दोनों फ्लॉप हो गए। हेड तो गोल्डन डक हो गए। उन्होंने पहले टी20 में मात्र 25 गेंदों पर 80 रन बनाए थे। इसके बाद जोश इंग्लिस और कैमरून ग्रीन ने टीम स्कोर 100 पार पहुंचाया। कैमरून ने 29 गेंदों पर 36 तो स्टोइनिस और टिम डेविड ने अंत के ओवरों में तेजतर्रार शॉट लगाकर स्कोर 196 तक पहुंचा दिया।

 

SCO vs AUS, Josh inglis, cricket Australia, cricket news, sports, एससीओ बनाम एयूएस, जोश इंगलिस, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 


कौन है जोश इंग्लिस 
जोश इंग्लिस ने 2015-16 सीजन में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए पदार्पण किया और तब से टीम के नियमित सदस्य हैं। वह मुख्य रूप से प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए मैचों में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज रहे हैं। घरेलू क्रिकेट में उनके लगातार प्रदर्शन ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए एक उज्ज्वल भविष्य की संभावना के रूप में पहचान दिलाई है। उन्होंने 2022 में घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ टी20ई श्रृंखला में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने उसी वर्ष श्रीलंका के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया :
जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंगलिस (विकेटकीपर), आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, एडम जम्पा।
स्कॉटलैंड : जॉर्ज मुन्से, माइकल जोन्स, ब्रैंडन मैकमुलेन, रिची बेरिंगटन (कप्तान), चार्ली टियर (विकेटकीपर), माइकल लीस्क, मार्क वॉट, क्रिस ग्रीव्स, क्रिस्टोफर सोल, ब्रैड व्हील, ब्रैडली करी।