Sports

नई दिल्ली : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत (Sreesanth) का मानना ​​है कि भारत को विजयी संयोजन के साथ रहना चाहिए, लेकिन संजू सैमसन एक बदलाव होंगे जिन्हें वह प्लेइंग इलेवन में देखना चाहेंगे। सैमसन को आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली थी। वह बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे थे लेकिन न्यूयॉर्क की कठिन सतह पर स्कोर नहीं बना पाए। विश्व कप अभियान के पहले तीन मैचों के दौरान सैमसन बैंच पर ही बैठे रहे। उनके साथ युवा यशस्वी जयसवाल को भी मौका नहीं मिला है। 

 

 

संजू सैमसन, श्रीसंत, रवींद्र जड़ेजा, यशस्वी जायसवाल, टी20 विश्व कप 2024, Sanju Samson, Sreesanth, Ravindra Jadeja, Yashasvi Jaiswal, T20 World Cup 2024

 

श्रीसंत ने कहा कि अगर प्रबंधन विराट कोहली और रोहित शर्मा के बगैर नई ओपनिंग जोड़ी तैयार करता है तो जायसवाल मैदान में उतर सकते हैं। पूर्व तेज गेंदबाज को लगता है कि जयसवाल के आने से उन्हें खुद को अभिव्यक्त करने की अधिक आजादी मिलेगी, क्योंकि उन्हें पता होगा कि बढ़ती स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कोहली अगले नंबर पर होंगे। श्रीसंत ने कहा कि कोई भी विजयी संयोजन को बदलना नहीं चाहता। मैं जानता हूं कि राहुल भाई (द्रविड़)। ऐसे फैसले लेते हैं। जयसवाल दुबे की जगह पर भी टीम में आ सकते हैं। 

 

 

संजू सैमसन, श्रीसंत, रवींद्र जड़ेजा, यशस्वी जायसवाल, टी20 विश्व कप 2024, Sanju Samson, Sreesanth, Ravindra Jadeja, Yashasvi Jaiswal, T20 World Cup 2024

 

वहीं, सैमसन को प्लेइंग 11 शामिल करने पर श्रीसंत ने कहा कि अगर ऑलराउंडर शिवम दुबे प्रदर्शन नहीं कर पा रहा तो उन्हें बदला जा सकता है। सैमसन की उपस्थिति बल्लेबाजी इकाई को और मजबूत करेगी और गहराई की एक और परत जोड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर शिवम दुबे गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, तो संजू को मौका दिया जाना चाहिए। जब मैंने आखिरी बार उनसे बात की तो वह उस अवसर को पाने के लिए उत्सुक थे। विकेटकीपिंग में वह अच्छे हैं। वह एक सुपरमैन फील्डर भी हैं। मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के साथ संजू टीम में जगह बना सकते हैं। यह ऐसी टीम होगी जोकि किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकती होगी। क्योंकि इसमें चेज मास्टर विराट कोहली भी होंगे।

 


श्रीसंत का मानना ​​है कि जडेजा की जगह पर कभी सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण क्षणों में मैच जिताने वाला प्रदर्शन करके अपनी योग्यता साबित की है। उन्होंने कहा कि मैं रवींद्र जडेजा के बारे में कुछ नहीं कहूंगा; वह एक मैच विजेता है। उसे न भूलें और न ही उनका मूल्यांकन करें। वह एक मैच विजेता प्लेयर है। हमने उसे सीएसके या किसी अन्य मैच के लिए प्रदर्शन करते देखा है। वह तब सामने आता है जब कोई मैच होता है। वह जादुई पारी खेलता है और गेंद से अच्छा प्रदर्शन करता है, इसलिए हमें कभी भी उसकी जगह पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।