T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चीन की स्‍टार टेनिस खिलाड़ी और भारतीय स्‍टार सानिया मिर्जा की जोड़ीदार रही पेंग शुआई ने कुछ दिनों पहले चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व शीर्ष अधिकारी और पूर्व उप-प्रधानमंत्री झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था जिसके बाद बाद से ही लापता है। हाल ही में एक ईमेल के जरिए उनके सुरक्षित होने का दावा किया गया था लेकिन इस ईमेल की वैधता पर सवाल उठने के बाद पेंग की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है। 

star tennis star peng shuai, peng shuai, Email surfaced, Tennis news in hindi, Sports news, फेंग शुआई

चीन के सरकारी प्रसारक सीसीटीवी की अंतरराष्ट्रीय ईकाई सीजीटीएन ने यह ईमेल पोस्ट किया जिसमें पेंग के सुरक्षित होने की बात कही गई थी। हालांकि इस पर महिला टेनिस संघ के सीईओ और अध्यक्ष स्टीव साइमन ने सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें यकीन नहीं है कि पेंग ने खुद यह ईमेल लिखा है और साथ ही मामले की पूरी जांच की मांग की है। साइमन ने ये भी कहा कि चीन की तरफ से उचित जवाब ना मिलने पर उनसे टूर्नामेंटों की मेजबानी छीनी जा सकती है। 

PunjabKesari

वहीं इस पूरे मामले पर चीनी विदेश मंत्रालय ने ऐसे किसी मामले की जानकारी होने से इनकार किया है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने कहा कि यह मामला ‘राजनयिक प्रश्न नहीं है और उन्‍हें स्थिति की जानकारी नहीं है। गौर हो कि पेंग सानिया मिर्जा के खिलाफ खेल चुकी हैं और और साथ ही साथ कई टूर्नामेंट्स में उनकी जोड़ीदार भी रही हैं। 2017 में चाइना ओपन में पेंग और सानिया की जोड़ी सेमीफाइनल तक पहुंची थी। 

.
.
.
.
.