Sports

बेंगलुरू : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा बेटे के जन्म के बाद अब साल के अंत तक खेल में वापसी करने की योजना बना रही हैं। बत्तीस साल की खिलाड़ी ने अंतिम टूर्नामेंट अक्तूबर 2017 में चाइना ओपन खेला था, जिसमें उन्हें घुटने में चोट लग गई थी और वह पिछले साल के शुरू में टूर्नामेंट में नहीं खेली थीं। पिछले साल अक्तूबर में सानिया ने बेटे को जन्म दिया था और इस शीर्ष भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि अब वह खेल में वापसी करना चाहती हैं और वह जल्द ही अपनी ट्रेङ्क्षनग शुरू कर देंगी।

Sania Mirza Give hint when he comeback on tennis court

सानिया ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वापसी की संभावना साल के अंत तक है। उन्होंने कहा- अगले दस दिन में मेरा ट्रेनर आ रहा है। अब मैंने वजन कम कर लिया है, अब टेनिस के लिये विशेष ट्रेनिंग करूंगी। सानिया ने कहा- मैं अभी 32 साल की हूं और टेनिस खिलाड़ी के तौर पर मैं इतनी युवा नहीं हूं। लेकिन अगर मैं कोशिश नहीं करूंगी तो मुझे पछतावा होगा। टेनिस मेरी ङ्क्षजदगी है, इसने मुझे सबकुछ दिया है। अब भी मुझमें कुछ टेनिस बचा है।

Sania Mirza Give hint when he comeback on tennis court

उन्होंने कहा कि वह जर्मनी की 22 गैं्रडस्लैम खिताब जीतने वाली महान खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ से प्रेरणा लेती हैं जिन्होंने काफी कुछ शादी और बच्चे के जन्म के बाद ही हासिल किया। उन्होंने कहा- स्टेफी ग्राफ को देखकर अब भी मैं हैरान हो जाती हूं। वह बेहतरीन उदाहरण है क्योंकि लोग कहते हैं कि एक महिला को सबकुछ नहीं मिल सकता लेकिन उन्होंने सबकुछ हासिल किया। मैं उनसे प्रेरणा लेती हूं। वह महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने शादी और बच्चे होने के बाद जिंदगी में काफी चीजें हासिल कीं। अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए सानिया ने कहा कि जान मैकनरो उनके पसंदीदा हैं।

.
.
.
.
.