Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और वेस्टइंडीज के बीच गुरूवार को खेले गए मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वेस्टइंडीज के फॉस्टर बॉलर शेल्डन कोर्टेल के फौजी स्टाइल में जश्न मनाने का मजाक बनाया था। ऐसे में कोर्टेल ने सोशल मीडिया पर इसका जबाव देते हुए कहा नकल करना ही सबसे बड़ी चापलूसी है।

 

कोर्टेल ने ट्विटर पर जबाव देते हुए लिखा,  'काफी मजा आया! शानदार गेंदबाजी। नकल करना ही सबसे बड़ी चापलूसी है।' कोर्टेल ने इसके साथ ही इस मामले में किसी भी तरह के विवाद को शुरू होने से पहले ही समाप्त कर दिया। गौर हो कि वेस्टइंडीज की पारी के दौरान जब को्ट्रेल आउट हुए तो मोहम्मद शमी ने उनके सेलिब्रेशन स्टाइल को कॉपी करते हुए उनका मजाक उड़ाया था। दरअसल 30 ओवर में युजवेंद्र चहल ने कोर्टेल को एलबीडब्ल्यू आउट किया, लेकिन कोर्टेल को लगा कि वे आउट नहीं है और इसके बाद डीआरएस ले लिया, लेकिन थर्ड अंपायर ने भी मैदानी अंपायर का फैसला नहीं बदला और कोर्टेल को पवेलियन लौटना पड़ा। 

 

 

हालांकि जब कोर्टेल के आउट होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के खुशी मनाने का रिप्ले चलाया गया तो उसमें शमी के द्रारा उनके सैल्यूट सेलिब्रेशन को कॉपी किया गया था जिसे देखकर टीम के साथी खिलाड़ियों सहित विराट कोहली भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। गौर हो कि वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में भारत के हाथों 125 रनों से मैच हारी और सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। अंकतालिका में विंडीज टीम 3 अंको के साथ 9वें स्थान पर हैं।

विश्व कप में कोर्टेल का विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का तरीका काफी लोकप्रिय हुआ है, कई बच्चे और क्रिकेट फैंस सैल्यूट की नकल करते नजर आए हैं।

 

 

.
.
.
.
.