Sports

वुहानः विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी सायना नेहवाल और पुरूष खिलाड़ी एच एस प्रणय शनिवार को यहां चल रही एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के अपने अपने एकल सेमीफाइनल मुकाबलों में हारकर बाहर हो गये जिसके साथ ही टूर्नामेंट में भारत की चुनौती भी समाप्त हो गयी।  

महिला एकल सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय चीनी ताइपे की ताई जू ङ्क्षयग ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल चैंपियन सायना के विजयी रथ को थामते हुये उन्हें 45 मिनट में 27-25, 21-19 से हराकर बाहर कर दिया। विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ताई का भारतीय शटलर के खिलाफ करियर में अब जीत-हार का रिकार्ड 11-5 पहुंच गया है।  

पुरूष एकल सेमीफाइनल में भारत के प्रणय भी तीसरी वरीय चीन के चेन लोंग की कड़ी चुनौती को पार नहीं कर सके और 52 मिनट में 21-16, 21-18 से मुकाबला हार गये। विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने करियर में चौथी बार चेन का सामना किया है। वह केवल एक बार वर्ष 2017 में इंडोनेशिया ओपन में चीनी खिलाड़ी को हरा पाये हैं।  चेन खिताब के लिये अब रविवार को जापान के केंटो मोमोता से भिड़ेंगे जबकि महिला एकल में ताई के सामने छठी वरीय चीन की चेन यूफेई की चुनौती रहेगी।  इससे पहले पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में सातवीं सीड संग जी हियून से तथा किदांबी श्रीकांत पांचवीं सीड मलेशिया के ली चोंग वेई से हारकर बाहर हो गये थे।
 

.
.
.
.
.