Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सत्र में सेट होने के बाद सिर्फ 15 रन बनाए और वह आउट हो गए। एल्गर दोहरे शतक से चूक गए, लेकिन सेंचुरियन में सबसे बड़ी पारी खेलने वालों की सूची में शामिल हो गए। एल्गर सुपरस्पोर्ट पार्क में लंच ब्रेक से पहले शार्दुल ठाकुर के बाउंसर पर वह लेग साइड में कैच आउट हो गए। 

डीन एल्गर मील के पत्थर से चूकने के बाद निराश दिखे जबकि भीड़ ने खड़े होकर उनकी शानदार पारी के लिए सम्मान व्यक्त किया। एल्गर ने 287 गेंदों पर 185 रन बनाए जिसमें 28 चौके शामिल थे और यह रन और 65 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। एल्गर का 185 रन सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के किसी सलामी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था। 

प्रतिष्ठित स्थल पर किसी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वश्रेष्ठ स्कोर 

हर्शल गिब्स - 192 बनाम वेस्ट इंडीज, 2004
डीन एल्गर - 185 बनाम भारत 2023 में
ग्रीम स्मिथ - 139 बनाम वेस्ट इंडीज, 2004
गैरी कर्स्टन - 134 बनाम वेस्ट इंडीज, 1999

एल्गर की 185 रन की सनसनीखेज पारी ने दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। एल्गर के साथ-साथ नवोदित डेविड बेडिंगहैम ने भी प्रभावशाली योगदान दिया जो उनके टेस्ट करियर की आशाजनक शुरुआत का संकेत देता है। सेंचुरियन के दर्शकों ने एल्गर के लगातार रनों का पीछा करते हुए देखा क्योंकि वह तीसरे दिन 150 रन के आंकड़े को पार कर दक्षिण अफ्रीका की मजबूत प्रतिक्रिया का नेतृत्व कर रहे थे। मार्को जेन्सन के साथ उनकी साझेदारी ने टीम की बढ़त को और मजबूत कर दिया जिसमें जेन्सन ने ठोस समर्थन दिया। लंच ब्रेक तक द. अफ्रीका ने 392/7 के स्कोर के साथ 147 रन की बढ़त बनाई।