Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा और आखिरी टी20आई मैच जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में रात 8.30 बजे से खेला जाएगा। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि दूसरे मैच में भी बारिश ने बाधा डाली लेकिन मैच डीएलएस नियम के तहत दक्षिण अफ्रीका ने 5 विकेट से जीता। अब भारत को अगर सीरीज में बराबरी करनी है तो इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी। वहीं दक्षिण अफ्रीका का एक मसकद टी20 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर सीरीज जीतना रहेगा। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 25
भारत - 13 जीत
दक्षिण अफ्रीका - 11 जीत
नोरिजल्ट - एक
दोनों टीमों ने अपने होम ग्राउंड में 5-5 मैच जीते हैं। 

पिच रिपोर्ट 

टी20आई और वनडे में कुछ सबसे बड़े स्कोर वांडरर्स में बने हैं और घरेलू सीजन अभी शुरू होने के साथ पिच ताजा होगी और बहुत सारे रन बनाएगी। गकेबरहा शुरुआत में थोड़ा दो-गति वाला था लेकिन इस स्थान पर ऐसा कुछ नहीं होगा। जोहान्सबर्ग में 32 टी20आई में पहले बल्लेबाजी का औसत स्कोर 173 है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 मैच जीते हैं और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 17 मैच जीते हैं। अंतर बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन चूंकि यहां बचाव करना कठिन है इसलिए टॉस जीतने वाले कप्तान को पहले गेंदबाजी करने का विकल्प लुभाएगा। 

मौसम 

गुरुवार को तीसरे टी20 मैच के लिए जोहान्सबर्ग में मौसम बेहतर रहने की उम्मीद है, बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं है। दिन के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, मैच शुरू होने पर इसके 26 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है। इस बीच दूसरी पारी के दौरान तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।  

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार 

दक्षिण अफ्रीका : रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, एंडिले फेहलुकवायो, नंद्रे बर्गर, लिज़ाद विलियम्स, तबरेज़ शम्सी, ओटनील बार्टमैन