Sports

मुंबई : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) बीमारी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के महत्वपूर्ण मैच से बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका टीम प्रबंधन ने बताया कि उनकी अनुपस्थिति में एडेन मार्कराम (Aiden Markram) टीम की कप्तानी करेंगे। बावुमा ने शुक्रवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा था कि वह अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के घरेलू मैदान पर खेलने के लिए उत्सुक हैं।

 


बावुमा ने कहा था कि हां, मुझे लगता है कि जब मैं बड़ा हो रहा था, सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी को अपना आदर्श मान रहा था, तो वानखेड़े एक ऐसा स्टेडियम था जिसके बारे में मैं हमेशा कई बातें सुनता था। ऐसे मैदान पर खेलने का मौका मिलना एक क्रिकेटर के रूप में मेरे लिए एक उपलब्धि है।

 


बावुमा ने अपने साथियों से भी बात की थी जिन्होंने प्रतिष्ठित वानखेड़े मैदान पर खेला है और पिच और अन्य स्थितियों के बारे में जानकारी ली है। बावुमा ने कहा कि जो लोग यहां खेले हैं, जेपी डुमिनी, क्विंटन (डी कॉक), उन्होंने इस बारे में बात की है कि यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग कैसे हो सकता है। इस मैदान पर आपको अपने शॉट्स का मूल्य मिलता है और गेंद तेजी से ट्रेवल करती है।

 


बावुमा ने कहा कि मुझे लगता है कि यह पिच बल्लेबाजों के रूप में आपको अधिक आत्मविश्वास देती है। यदि यह आपका दिन है तो आप अपनी जिम्मेदारी निभा सकते हैं। मुझे लगता है कि हमारी परीक्षा इसी दिन होगी। हम देखेंगे कि वहां क्या होता है और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी

इंग्लैंड : जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), डेविड विली, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, मार्क वुड, रीस टॉपले