Sports

केपटाउन : दक्षिण अफ्रीका ने अगले महीने होने वाले बांग्लादेश के टेस्ट दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है दक्षिण अफ्रीका ने 21 अक्टूबर से शुरु होने वाले बांग्लदेश दौरे के लिए तीन स्पिनर वाली टीम में सेनुरन मुथुसामी ने एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। केशव महाराज और डेन पीट पर स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। ऑलराउंडर सेनुरन ने तीन टेस्ट मैच खेले हैं। इस टीम में एकमात्र मैथ्यू ब्रीट्जके अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। टेम्बा बावुमा दो मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम की अगुवाई करेंगे। पहला टेस्ट ढाका में तथा दूसरा टेस्ट चटगाँव में आयोजित किया जाएगा।

 

दक्षिण अफ्रीका टीम के मुख्य टेस्ट कोच शुकरी कॉनराड ने कहा, ‘‘बांग्लादेश का दौरा करना हमेशा से ही मुश्किल रहा है। उन्होंने कहा वे घरेलू मैदान पर एक मजबूत टीम हैं और हमें सामने आने वाली चुनौती के लिए तैयार रहना होगा। इसलिए हमने वहां सामने आने वाली परिस्थितियों के हिसाब से टीम चुनी है। उन्होंने कहा कि हमारे पास 3 फ्रंटलाइन स्पिनर हैं और उनमें से सभी जरूरत पड़ने पर किसी भी समय अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। सेनुरन जैसे खिलाड़ी के लिए यह एक बेहतरीन मौका है, जिसमें बल्ले और गेंद दोनों से छाप छोड़ने की क्षमता है। हम वास्तव में यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह क्या कर सकते हैं। 

 

बांग्लादेश के लिए दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम
टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंगहैम, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, टोनी डी जोर्जी, केशव महाराज, एडन मारक्रम, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, डेन पैटरसन, डेन पिड्ट, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेलटन और काइल वेरिन।