Sports

खेल डैस्क : साऊथ अफ्रीका 20 लीग के तहत प्रिटोरिया कैपिटल्स बनाम डरबन सुपर जाइंट्स में सेंचुरियन के मैदान पर शानदार मुकाबला खेला गया जिसमें पहले खेलते हुए प्रिटोरिया की ओर से विल जैक ने महज 41 गेंदों पर शतक लगाकर अपनी टीम का स्कोर 200 पार लगा दिया। प्रिटोरिया के लिए ओपनिंग पर आए जैक ने 8 चौके और 9 छक्कों के साथ 101 रन बनाए। वह 13वें ओवर में आऊट हुए जब टीम का स्कोर 151 रन था। अगर वह आगे खेलते तो बड़ा रिकॉर्ड बनना तय था। 


ट्वंटी20 फॉर्मेट में सबसे तेज शतक
30 गेंद : क्रिस गेल (आरसीबी बनाम पुणे वारियर्स) साल 2013
32 गेंद : ऋषभ पंत (दिल्ली बनाम हिमाचल प्रदेश) साल 2018
33 गेंद : डब्लयू लुबे (नार्थ वैस्ट बनाम लिम्पोपो) साल 2018
34 गेंद : एंड्रयू सायमंड्स (कैंट बनाम मिडिलसेक्स) साल 2004
34 गेंद : सीन एबॉट (सरी बनाम कैंट) साल 2023

 

देखें विल जैक ने ऐसे लगाए शॉट

 


पारी खत्म होने के बाद विल जैक्स ने कहा कि यह कुछ मजेदार था, यह बल्लेबाजी के लिए एक अद्भुत मैदान है। यहां गेंद अच्छी तरह से आती है। अंत में अच्छा स्कोर था, लेकिन हम जिस तरह समाप्त हुए उससे निराश हैं। हमने एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया है और उम्मीद है कि अगले कुछ मैचों में (साल्ट के साथ उनकी साझेदारी पर) और भी बहुत कुछ देखने को मिलेगा।

 


मुकाबले की बात करें तो प्रिटोरिया की ओर से ओपनिंग पर फिल सॉल्ट के साथ विल जैक आए थे। दोनों ने 5.2 ओवर में पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े। इस दौरान जैक ने एक छोर संभाले रखा। मध्यक्रम में इंग्राम ने 23 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। जैक जब आऊट हुए तब प्रिटोरिया का स्कोर 13 ओवर में ही 150 पार हो गया था लेकिन इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाए और प्रिटोरिया 204 रन ही बना पाई। 

 


डरबन की ओर से गेंदबाजी करते हुए रिसे टॉपले ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट लीं। इसके अलावा जूनियर डाला ने 32 रन देकर 2 विकेट लीं। महाराज, स्टोइनिस, कीमो पॉल और प्रियटोरियस को भी 1-1 विकेट मिला। जवाब में खेलने उतरी डरबन सुपर जायंट्स ने मैथ्यू ब्रीत्ज़के की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। ब्रीत्ज़के ने 24 गेंदों पर 33 रन बनाए। इसके बाद कायल मायर्स भी 11 रन बनाकर आऊट हो गए। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
डरबन सुपर जाइंट्स :
काइल मेयर्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मैथ्यू ब्रीट्ज़के, जे जे स्मट्स, हेनरिक क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, ड्वेन प्रीटोरियस, केशव महाराज (कप्तान), जूनियर डाला, रीस टॉपले।
प्रिटोरिया कैपिटल्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), विल जैक्स, थ्यूनिस डी ब्रुइन, रिले रोसौव, कॉलिन इनग्राम, जेम्स नीशम, कॉर्बिन बॉश, ईथन बॉश, वेन पार्नेल (कप्तान), हार्डस विलोजेन, आदिल राशिद।