Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व प्रमुख रमिज राजा क्रिस्टियानो रोनाल्डो के डाइट प्लान पर अपनी टिप्पणी को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। पाकिस्तान स्थित समाचार चैनल से बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने दावा किया कि रियल मैड्रिड के पूर्व स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो का डाइट प्लान नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार किया गया है। 

रमिज़ राजा ने कहा, 'रोनाल्डो का जो डाइट प्लान है वो नासा के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार किया जाता है।' रोनाल्डो को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक माना जाता है और उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ना मुश्किल है। पांच बार के बैलन डी'ओर विजेता रोनाल्डो हाल ही में जनवरी 2023 में सऊदी क्लब अल नासर में शामिल हुए जिसके बाद उन्होंने अपनी नई टीम के लिए 42 मैच खेले और 36 गोल किए। 

सऊदी प्रो लीग के मौजूदा सीजन में 38 वर्षीय खिलाड़ी ने रियाद स्थित क्लब के लिए 12 मैचों में भाग लिया और 13 गोल किए। रोनाल्डो ने 2023-24 सीजन में एएल नासर के लिए सात सहायता भी की। इससे पहले पुर्तगाली सुपरस्टार जुवेंटस छोड़ने के बाद 2021 में अपने बचपन के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड में लौट आए थे हालांकि, पियर्स मॉर्गन के साथ एक विवादास्पद साक्षात्कार में यूनाइटेड के कोच एरिक टेन हाग को लताड़ लगाने के बाद इंग्लिश क्लब में उनका कार्यकाल बहुत अच्छा नहीं रहा। 

रोनाल्डो के यह दावा करने के बाद कि टेन हाग पुर्तगाली खिलाड़ी का सम्मान नहीं करते, यूनाइटेड ने 38 वर्षीय खिलाड़ी का अनुबंध समाप्त कर दिया। युनाइटेड में अपने दूसरे दौर में सीआर7 ने 54 मैच खेले और 27 गोल किए। रोनाल्डो शुक्रवार को अल नासर के लिए अपना अगला गेम खेलेंगे जब वे रियाद के अल-अव्वल पार्क में अल अखदौद से भिड़ेंगे।