Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट पारी और 141 रन से जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि टीम का दोबारा बल्लेबाजी करने का कोई इरादा नहीं था और इसलिए उनका लक्ष्य लंबी और गहरी बल्लेबाजी करना था। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ खिलाड़ियों के पास इस प्रकार की पिचों पर अनुभव बहुत बड़ा है और इससे अंततः टीम को बड़े अंतर से मैच जीतने में मदद मिली।

36 वर्षीय रोहित ने अपने ट्रम्प कार्ड रविचंद्रन अश्विन की भी सराहना की, जो मैच में 12 विकेट लेने में सफल रहे। पहली पारी में चेन्नई में जन्मे क्रिकेटर ने पांच विकेट लेकर घरेलू टीम को 150 रन पर रोक दिया, जबकि दूसरी पारी में वेस्टइंडीज केवल 130 रन ही बना सका, क्योंकि अश्विन ने सात विकेट लिए। डोमिनिका की स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में रवींद्र जडेजा भी तेज दिखे।

रोहित ने कहा, “मैं यह कहकर शुरुआत करना चाहूंगा कि गेंद के साथ यह एक शानदार प्रयास था। उन्हें 150 रन पर आउट करने से हमारे लिए मैच तय हो गया। हम जानते थे कि बल्लेबाजी कठिन हो जाएगी, रन बनाना आसान नहीं होगा। हम जानते थे कि हम केवल एक बार बल्लेबाजी करना चाहते थे और लंबी बल्लेबाजी करना चाहते थे। 400 से अधिक रन बनाए और फिर हम आए और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। परिणाम खुद बोलते हैं, वे कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। उन्हें बताने के लिए बहुत कुछ नहीं है। यह उन्हें अभिव्यक्त करने की आजादी देने के बारे में है। इन लोगों को इस तरह की पिचों पर जो अनुभव होता है वह हमेशा एक लक्जरी होता है।'' रोहित ने मैच के बाद कहा, ''अश्विन और जडेजा दोनों शानदार थे, खासकर अश्विन का बाहर आना और इस तरह से गेंदबाजी करना बेहतरीन था।''

यशस्वी जयसवाल में प्रतिभा है

यशस्वी जयसवाल ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बहुत साहस और दृढ़ संकल्प दिखाया और इसके साथ ही, वह अपने डेब्यू पर शतक लगाने वाले दुर्लभ क्रिकेटरों में से एक बन गए। रोहित भी उनकी 171 रनों की पारी से प्रभावित हुए और उन्होंने क्रिकेटर की सराहना की और यह भी खुलासा किया कि वह बीच में जयसवाल के साथ किस तरह की बातचीत कर रहे थे।

रोहित ने कहा, “उनमें (जायसवाल) प्रतिभा है, उन्होंने हमें अतीत में दिखाया है कि वह तैयार हैं। आए और समझदारी से बल्लेबाजी की। स्वभाव का भी परीक्षण किया गया, किसी भी स्थिति में वह घबरा नहीं रहा था। हमारी बातचीत उसे यह याद दिलाने के लिए थी कि 'आप यहीं हैं। आपने कड़ी मेहनत की है, यहां अपने समय का आनंद लीजिए।''