Sports

नई दिल्ली : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले मंगलवार को धर्मशाला में ग्रैंड एंट्री की और हेलिकॉप्टर के जरिए स्टेडियम पहुंचे। भारत ने बेन स्टोक्स की टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है और अब दौरे का आखिरी मैच में 7 मार्च से खेला जाएगा।

इससे पहले रोहित अपनी पत्नी के साथ मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले के उत्सव में शामिल होने के लिए जामनगर में थे। भारत और इंग्लैंड की टीमें रविवार को धर्मशाला पहुंचीं। भारत श्रृंखला का शुरुआती मैच हार गया लेकिन विशाखापत्तनम, राजकोट और रांची में लगातार जीत हासिल करके श्रृंखला जीतने के लिए शानदार वापसी की। भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड वर्तमान में आठवें स्थान पर है। 

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आराम के बाद अंतिम टेस्ट के लिए वापसी करेंगे। वह रांची में टीम की श्रृंखलाबद्ध पांच विकेट की जीत से बाहर रहे। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारत ने मेहमान टीम को हराकर घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत हासिल की। 

धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम : 

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप