Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने अपने पूरे करियर में कई उल्लेखनीय प्रदर्शनों के साथ क्रिकेट इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। 36 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने 23 जून 2007 को भारत के लिए पदार्पण किया और तब से लगातार ऊंची उड़ान ही भरी है। वह अपने क्रिकेट करियर में लगभग 10,000 रन बनाकर भारत के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक बनकर उभरे और उनकी यात्रा असाधारण से कम नहीं रही। रोहित शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर के पांच सर्वश्रेष्ठ और अविस्मरणीय क्षणों को चुना है। हालांकि खास बात यह है कि इसमें मुंबई के लिए आईपीएल खिताब जीतना शामिल नहीं है। आइए इनके बारे में जानते हैं- 

1. आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 में भारत की ऐतिहासिक जीत उनके खास क्षणों में से एक है। टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में भारत एमएस धोनी की कप्तानी में विजयी हुआ। रोहित ने इवेंट में टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई थी। 

2. कोलकाता में अपने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक (177)। इस पारी ने खेल के लंबे प्रारूप के अनुरूप ढलने की उनकी क्षमता का प्रदर्शन किया और एक शानदार टेस्ट करियर की शुरुआत की। 

3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कॉमनवेल्थ बैंक त्रिकोणीय श्रृंखला में महान सचिन तेंदुलकर के साथ साझेदारी रोहित की सबसे प्रतिष्ठित साझेदारियों में से एक थी। इस जोड़ी ने 2008 में फाइनल मैच में 123 रनों की साझेदारी की थी। 

4. जनवरी 2021 में गाबा में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक जीत को रोहित ने अपने करियर का चौथा सर्वश्रेष्ठ हिस्सा चुना। चोट के बाद रोहित को टेस्ट टीम में शामिल किए जाने से जीत का महत्व और बढ़ गया जिससे यह उनके करियर का अविस्मरणीय क्षण बन गया। 

5. रोहित की सबसे उल्लेखनीय उपलब्धियों में से एक 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 50 ओवर के खेल में श्रीलंका के खिलाफ अपने रिकॉर्ड 264 रन को अपने करियर की सबसे यादगार क्षण बताया।