Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के कप्तान रोहित शर्मा को 12 जुलाई से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के आगामी दौरे के एक हिस्से के लिए आराम दिया जा सकता है। राष्ट्रीय टीम एक बहु-प्रारूप श्रृंखला खेलेगी जिसमें दो टेस्ट, तीन एकदिवसीय और पांच टी20ई शामिल हैं। टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) 2023-25 चक्र के लिए पहली श्रृंखला है। 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को लंदन के द ओवल में हाल ही में संपन्न हुई आईसीसी डब्ल्यूटीसी 2021-23 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। 209 रन की अपमानजनक हार का सामना करते हुए, रोहित और प्रबंधन को शिखर मुकाबले में प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा। विशेष रूप से सभी प्रारूपों में जिम्मेदारियों को निभाने के बाद से कप्तान ने व्यस्त कार्यभार का सामना किया है। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व भी किया, WTC फाइनल से पहले फ्रैंचाइज़ी के लिए अधिकांश मैच खेले। 

ताजा घटनाक्रम के अनुसार यह समझा जा रहा है कि रोहित को वेस्टइंडीज के आगामी दौरे में कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है। घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि कप्तान को टेस्ट या आठ मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए आराम दिया जा सकता है। सूत्र के मुताबिक, 'रोहित (शर्मा) आईपीएल और इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दौरान थोड़े थके हुए लग रहे थे। चयनकर्ता चाहते हैं कि वह वेस्टइंडीज दौरे के कुछ समय तक आराम करें। उसके टेस्ट या आठ मैचों की व्हाइट-बॉल श्रृंखला (तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय) से चूकने की संभावना है। चयनकर्ता रोहित से बात करेंगे और फिर फैसला लेंगे।' 

विशेष रूप से रोहित बल्ले से आउट ऑफ फॉर्म लग रहे थे क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मैच में 15 और 43 के स्कोर ही बना सके। आईपीएल में भी रोहित का निराशाजनक अभियान था क्योंकि उन्होंने 16 मैचों में 20.75 की औसत से 332 रन बनाए थे। बहु-प्रारूप श्रृंखला के लिए अभी तक चयनकर्ताओं द्वारा टीम का चयन नहीं किया गया है। हालांकि, चयन समिति जल्द ही आधिकारिक टीम जारी कर सकती है जो आने वाले हफ्तों में श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की यात्रा करेगी।