Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने के बावजूद भारत एकदिवसीय विश्व कप ट्रॉफी जीतने से चूक गया क्योंकि फाइनल की रात वे ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार गए। इसने रोहित को अपने संग्रह में एकदिवसीय विश्व कप खिताब से वंचित कर दिया। हालांकि पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के अनुसार 36 वर्षीय के पास भरपाई का अवसर है। 

विशेष रूप से भारत ने कभी भी दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट श्रृंखला नहीं जीती है और इसलिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के पास इतिहास लिखने का एक शानदार मौका है। उसी के बारे में बोलते हुए गावस्कर ने उल्लेख किया कि सलामी बल्लेबाज आगामी श्रृंखला में टीमों की सफलता में बेहद महत्वपूर्ण होगा और उम्मीद है कि वह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

गावस्कर ने कहा, 'रोहित शर्मा और विराट कोहली वास्तव में पिछले 6-8 महीनों में अपनी शक्तियों के चरम पर हैं। टेस्ट सीरीज में रोहित भारत के लिए अहम रहने वाले हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर अपने बाद आने वाले बल्लेबाजों को स्थापित करने में रोहित की बड़ी भूमिका होगी। चाहे कुछ भी हो, यह रोहित शर्मा के लिए विश्व कप फाइनल में मिली हार की भरपाई करने का मौका है।' 

यह भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला जीतने का सबसे अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि उनके कई प्राथमिक तेज गेंदबाज अपनी-अपनी चोटों के कारण बाहर हैं। कैगिसो रबाडा उपलब्ध रहेंगे लेकिन एनरिक नॉर्टजे और सिसंडा मगाला जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं हैं। लुंगी एनगिडी की चोट पर फिलहाल नजर रखी जा रही है और वनडे सीरीज खत्म होने के बाद फैसला किया जाएगा।