Sports

नई दिल्ली : लोकप्रिय फोगाट बहनों में से एक रितु कुश्ती के अखाड़े में सफलता हासिल करने के बाद अब अपने अनुभव को मिक्स्ड मार्शल आट्र्स में आज़माने उतरेंगे जिसके लिए वह पहली बार मेक वन चैंपियनशिप में उतरेंगी। पेशेवर एमएमए में उनका पहला मुकाबला चीन की राजधानी बीजिंग में होगा, जहां वह 16 नवंबर को वन चैंपियनशिप की ‘ऐज ऑफ ड्रैगन' प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी। 

PunjabKesari

बॉलीवुड फिल्म दंगल से लोकप्रिय हुई फोगाट बहनें कुश्ती में कई बड़े अंतरराष्ट्रीय पदक हासिल कर चुकी हैं, ऐसे में रितु के नई तरह की स्पर्धा में प्रदर्शन को लेकर सभी की निगाहें लगी हैं। रितु राष्ट्रमंडल कुश्ती चैंपियनशिप और अंडर-23 विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में रजत पदक जीत चुकी हैं। रितु ने अब दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आट्र्स संगठन वन चैंपियनशिप से अनुबंध किया है। उन्होंने इसके लिए सिंगापुर के एवोल्व एमएमए में ट्रेनिंग की है। 

महिला पहलवान ने मिक्स्ड मार्शल आटर्स में आने को लेकर कहा, ‘मेरे लिए यह एक नया खेल है। सिंगापुर में आने से पहले मुझे सिर्फ कुश्ती का अनुभव था। यहां मैं कई सारे प्रशिक्षकों से मार्शल आर्ट के अलग-अलग पहलुओं को सीख रही हूँ। मैं अपने आप को मिक्स्ड मार्शल आटिर्स्ट के तौर पर प्रस्तुत करने के लिए तैयार हूं।'