Sports

खेल डैस्क : सुनील नेरेन ने विशाखापत्तनम के मैदान पर 85 रन बनाकर अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। नेरेन जब शुरूआती ओवरों में थे तो एक गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर पंत के दस्तानों में समा गई थी। अंपायर इसको लेकर आशंकित थे। पंत जब तक मामला समझ पाते तब तक डीआरएस के लिए संरक्षित समय 15 सैकेंड निकल गया। बाद में स्क्रीन पर दिखाया गया कि गेंद ने नेरेन के बल्ले का किनारा लिया था। यह देखकर पंत को बहुत अफसोस हुआ। मैच गंवाने के बाद पंत ने इस पर बात भी की। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह (स्थल) काफी तेज था और मैं उस समय (डीआरएस के वक्त) स्क्रीन पर टाइमर नहीं देख सका। स्क्रीन के साथ कुछ समस्या भी थी, कुछ चीजें हैं जिन्हें आप नियंत्रित कर सकते हैं और कुछ चीजें जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, आपको बस प्रवाह के साथ जाने की जरूरत है।

 


वहीं, मुकाबले गंवाने के बाद हार के कारणों पर चर्चा करते हुए पंत ने कहा कि हम (गेंद के साथ) हर जगह थे, हम बेहतर कर सकते थे और मुझे लगता है कि यह उन दिनों में से एक है जब आपको कोशिश सफल नहीं होती। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने (लक्ष्य के बाद) कड़ी मेहनत करने के बारे में बात की और हम इन खेलों को इसी तरह से देखते हैं क्योंकि लक्ष्य का पीछा न करने की तुलना में लक्ष्य तक पहुंचने की पूरी कोशिश करना बेहतर है।

 

 


पंत ने कहा कि एक टीम के रूप में एक व्यक्ति के रूप में बेहतर प्रदर्शन करने और अगले गेम में मजबूत वापसी करने का समय आ गया है। मैं हर दिन का आनंद ले रहा हूं। क्रिकेट के अपने उतार-चढ़ाव हैं, और साथ ही आप एक व्यक्ति के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास कर सकते हैं।

 

 

मुकाबले की बात करें तो विशाखापत्तनम के मैदान पर कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नेरेन के 39 गेंदों पर 85, रघुवंशी के 27 गेंदों पर 54, आंद्रे रसेल के 19 गेंदों पर 41, रिंकू सिंह के 8 गेंदों पर 26 रनों की बदौलत 7 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली ने पावरप्ले में ही शॉ, वार्नर, मार्श के विकेट गंवा लिए। कप्तान पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने अर्धशतक लगाए लेकिन टीम लक्ष्य से बहुत दूर रह गई और 106 रन से मैच गंवा लिया। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, रसिख डार सलाम, एनरिक नॉर्टजे, इशांत शर्मा, खलील अहमद 
कोलकाता : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती