Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : 2011 विश्व कप विजेता भारत के कप्तान एमएस धोनी शुक्रवार, 7 जुलाई को 42 साल के हो गए हैं। उच्च दबाव वाली परिस्थितियों में अपनी शांति के लिए जाने जाने वाले 'कैप्टन कूल' की दुनिया भर के क्रिकेटरों और प्रशंसकों द्वारा प्रशंसा की जाती है।

धोनी, जिन्होंने 2020 में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की, उनके पास तीनों ICC व्हाइट-बॉल टूर्नामेंट वनडे विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी में जीत हासिल करने वाले एकमात्र कप्तान के रूप में एक अनूठा रिकॉर्ड है। धोनी के जन्मदिन के मौके पर भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने उनकी तरफ से केक काटकर खास दिन मनाया। पंत ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "जन्मदिन मुबारक हो माही भाई। आप तो हो नहीं पास आपके लिए केक कट लेता हूं। जन्मदिन मुबारक हो।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

पंत, जो अभी भी चोटों से उबर रहे हैं, ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में एक नोट भी लिखा। पंत ने कहा, "देश भर के कई लोगों के लिए प्रेरणा। आपने भारतीय क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए धन्यवाद। जन्मदिन मुबारक हो माही भाई।"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर धोनी को उनके विशेष दिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, "सूर्य भगवान के पास अपने स्वर्गीय रथ को खींचने के लिए 7 घोड़े हैं। ऋग्वेद में दुनिया के 7 हिस्से, 7 ऋतुएं और 7 किले, 7 बुनियादी संगीत स्वर, शादी में 7 फेरे, दुनिया के 7 आश्चर्य हैं। और 7वें पर 7वें महीने का दिन- एक महान शख्स धोनी का जन्मदिन, #HappyBirthdayDhoni।''

धोनी के पूर्व भारत और सीएसके टीम के साथी सुरेश रैना ने लिखा, "मेरे बड़े भाई एमएस धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं! पिच साझा करने से लेकर हमारे सपने साझा करने तक, हमने जो बंधन बनाया है वह अटूट है। एक नेता और एक दोस्त के रूप में आपकी ताकत , मेरा मार्गदर्शक प्रकाश रहा है। आने वाला वर्ष आपके लिए खुशी, सफलता और अच्छा स्वास्थ्य लेकर आए। चमकते रहो, नेतृत्व करते रहो और अपना जादू फैलाते रहो।"