Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ भारत की ओपनिंग के लिए रिंकू सिंह को आदर्श विकल्पों में से एक चुना है। करीम का मानना ​​है कि रिंकू की विस्फोटक बल्लेबाजी क्षमता अभिषेक के आक्रामक दृष्टिकोण का पूरक होगी, जिससे एक मजबूत ओपनिंग जोड़ी बनेगी। उन्होंने जियो सिनेमा पर एक विश्लेषण शो के दौरान अपने विचार व्यक्त किए, जो बांग्लादेश के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट के संयोजन में आयोजित किया गया था। 

सबा करीम ने कहा, 'इस बात की प्रबल संभावना है कि हम रिंकू सिंह को अभिषेक शर्मा (भारत के लिए ओपनर) के साथ देख सकते हैं। रिंकू को अब तक इस टीम में जितने भी मौके मिले हैं, वह छठे या सातवें नंबर पर आते हैं और उन्हें खुद को ढालने के लिए मुश्किल से ही कोई गेंद मिलती है... रिंकू एक संपूर्ण खिलाड़ी हैं। अगर उन्हें और मौके मिलते हैं, अगर उन्हें और अधिक गेंदों का सामना करना पड़ता है, तो वह टीम में और अधिक योगदान दे सकते हैं। इसलिए इस संयोजन के होने की प्रबल संभावना है।' 

करीम का मानना ​​है कि उन्हें ओपनिंग के लिए बढ़ावा देकर रिंकू को अपने आक्रामक खेल को व्यक्त करने की स्वतंत्रता होगी और वह भारत के प्रदर्शन में अधिक महत्वपूर्ण योगदान देंगे। रिंकू को तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है जिसकी अगुआई सूर्यकुमार यादव करेंगे और यह 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। यह सीरीज बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए भारत की टी20 सेटअप में अपनी जगह पक्की करने का सुनहरा अवसर प्रस्तुत करती है, खासकर हाल के मैचों में सीमित मौके मिलने के बाद। 

श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज के दौरान रिंकू को अक्सर निचले क्रम में उतारा गया और उन्हें क्रीज पर कम समय बिताने का मौका मिला, जिससे उनकी असली क्षमता का प्रदर्शन करने की क्षमता प्रभावित हुई। सबा करीम का समर्थन रिंकू के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकता है, क्योंकि ओपनिंग स्लॉट में पदोन्नति से न केवल उनकी बल्लेबाजी की संभावनाएं बढ़ेंगी, बल्कि भारत के शीर्ष क्रम में गहराई भी आएगी जो खेल के छोटे प्रारूप में एक महत्वपूर्ण कारक है। 

बांग्लादेश टी20 के लिए भारत की टीम : 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव